Move to Jagran APP

Love Jihad: अंबेडकरनगर में धर्म छिपाकर किशोरी को फंसाया प्रेमजाल में, शादी से पहले खुला मामला; जमकर हुई प‍िटाई

जलालपुर कोतवाली के मुस्तफाबाद नगपुर निवासी युवक दानिश ने कुछ दिन पहले किसी तरह कटका क्षेत्र की एक किशोरी का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। धीरे-धीरे उससे बातचीत शुरू कर दी। इस दौरान वह अपना धर्म हि‍ंदू जबकि नाम राजकुमार बताता रहा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 08:05 AM (IST)
Love Jihad: अंबेडकरनगर में धर्म छिपाकर किशोरी को फंसाया प्रेमजाल में, शादी से पहले खुला मामला; जमकर हुई प‍िटाई
जलालपुर थाना क्षेत्र की घटना, पुलिस ने दर्ज किया लव जेहाद का मामला।

अंबेडकरनगर, संवाद सूत्र। धर्म छिपाकर भोली-भाली लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बुधवार को इसी तरह के एक मामले का पर्दाफाश हुआ तो भीड़ ने आरोपित युवक को पकड़कर जमकर धुना। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पीडि़त किशोरी के भाई ने लव जेहाद का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना जलालपुर थाना क्षेत्र की है।

loksabha election banner

जलालपुर कोतवाली के मुस्तफाबाद नगपुर निवासी युवक दानिश ने कुछ दिन पहले किसी तरह कटका क्षेत्र की एक किशोरी का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। धीरे-धीरे उससे बातचीत शुरू कर दी। इस दौरान वह अपना धर्म हि‍ंदू, जबकि नाम राजकुमार बताता रहा। उसने नाबालिग किशोरी को अपने प्रेमजाल में फंसाकर बुधवार को जलालपुर बुलाया। उसके धर्म को लेकर कोई शक न हो, इसलिए वह उसे कस्बा स्थित एक मंदिर ले गया। यहां शादी कर मोटरसाइकिल से भागने की फिराक में था, तभी वहां मौजूद लोगों की निगाह में आ गया। लोगों ने युवक और युवती से पूछताछ शुरू की तो भेद खुल गया। युवक का धर्म उजागर होने पर किशोरी भी हक्का-बक्का रह गई। यहां से भागने की कोशिश कर रहे युवक को मुहल्लेवासियों ने घेरकर पकड़ लिया और लात-घूसों से उसकी जमकर पिटाई कर दी।

मुस्लिम लड़का और हि‍ंदू लड़की की बात सामने आते ही कई ङ्क्षहदूवादी संगठनों के लोग भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच पुलिस युवक को पकड़कर थाने ले गई। भाजपा के नगर अध्यक्ष संजीव मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे और पीडि़त परिवार को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया। पुलिस ने किशोरी के भाई की तहरीर पर युवक के विरुद्ध बहला फुसलाकर भगाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। किशोरी की उम्र महज 15 साल बताई गई है। कोतवाल दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में धर्म छिपाकर विवाह करने की कोशिश की बात सामने आई है। जांच-पड़ताल की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.