Move to Jagran APP

नर्स की हत्याकर मंदिर गया था आरोपित डॉक्टर, पूछताछ में बताई चौकाने वाली ये बातें

हैंगिंग दिखाने को दुपट्टा कसकर खींचा गला, बाथरूम में मिला था शव।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 01:39 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 09:54 AM (IST)
नर्स की हत्याकर मंदिर गया था आरोपित डॉक्टर, पूछताछ में बताई चौकाने वाली ये बातें
नर्स की हत्याकर मंदिर गया था आरोपित डॉक्टर, पूछताछ में बताई चौकाने वाली ये बातें

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में चर्चित मामला नाका कोतवाली क्षेत्र स्थित होटल सेतु शर्मा में नर्सिंग छात्रा हत्याकांड का आरोपित डॉ. राजेश त्रिपाठी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित ने पुलिस पूछताछ में चौकाने वाली बातें बताई है। नर्स समता का गला घोंटकर हत्या करने के बाद आरोपित डॉ. राजेश त्रिपाठी प्रायश्चित के लिए मंदिर गया था। उसने पहले चित्रकूट में परिक्रमा की और उसके बाद मैहर देवी मंदिर में दर्शन को एमपी पहुंचा।

loksabha election banner

लखनऊ पुलिस की टीम ने सर्विलांस की मदद से जबलपुर भेड़ाघाट स्थित धुआंधार प्रपात के पास से गिरफ्तार कर लिया। समता की हत्या कर वह पुलिस को भ्रमित करने के लिए होटल में सुसाइड नोट छोड़कर भागा था। 

शादी का दबाव बनाने पर उतारा मौत के घाट
एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि समता (24) द्वारा शादी का दबाव बनाने पर राजेश ने उसकी हत्या की थी। हत्यारोपित डॉ. राजेश त्रिपाठी ने वर्ष 2011 में राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज टूड़ियागंज से बीएमएस किया था। उसके बाद वर्ष 2016 में उनकी तैनाती संविदा चिकित्सक के रूप में चित्रकूट कर्वी के मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई। यहीं पर जेएनएम स्टाफ नर्स के तौर पर समता निषाद निवासी अंबेडकर नगर महरुआ पिलाई की ज्वाइनिंग हुई।

अस्पताल में समता को एक चिकित्साधिकारी परेशान कर रहा था, जिसकी शिकायत समता ने जिलाधिकारी से की थी। उसके बाद समता को राजेश त्रिपाठी ने काफी सपोर्ट किया था। फिर समता राजेश के पड़ोस में कमरा लेकर रहने लगी थी। दोनों में दोस्ती हो गई। उसके बाद दोनों का स्थानांतरण हो गया। इस दौरान दोनों लखनऊ स्थित होटल में मुलाकात करते थे। राजेश मूल रूप से महोबा गांधीनगर नवीन गल्ला मंडी का रहने वाला है।

पत्नी को पता चली पति की करतूतें, रहने लगी अलग 
राजेश की पत्नी भी बीएमएस डॉक्टर हैं। नर्स समता और राजेश के रिश्तों के बारे में पता चलते ही उसकी पत्नी ने विरोध किया। इस पर दोनों में झगड़ा हुआ और वह राजेश से अलग रहने लगी। उधर, समता राजेश पर शादी का दबाव बना रही थी। 

गले में दुपट्टा कसकर ऊपर की ओर खींचकर मारा था
इंस्पेक्टर नाका विश्वजीत सिंह के मुताबिक, 26 जनवरी को दोनों होटल में रुके थे। वहां 30 की सुबह समता डॉक्टर पर शादी का दबाव बनाने लगी। दोनों का झगड़ा हुआ। राजेश ने समता को धक्का दिया वह सिर के बल फर्श पर गिर गई। इसके बाद उसने गला में उसके दुपट्टा डाला और बाथरूम में खींचकर ले गया। यहां उसने दुपट्टे को पकड़कर ऊपर की ओर खींच दिया। जिससे समता की मौत हो गई। इसलिए पोस्टमार्टम में मौत का कारण हैंगिंग आया था। राजेश ने समता की मौत को आत्महत्या का रूप देने के लिए ऐसा किया था।

हत्या के बाद पी शराब, फिर किया प्रायश्चित 
इसके बाद वह हरौनी गया वहां शराब पी। नशे में पटरी किनारे आत्महत्या करने के लिए टहल रहा था। एक व्यक्ति यह भांप गया तो राजेश का पीछा करने लगा। इसके बाद राजेश वहां से भाग निकला। बंथरा में एक ढाबे पर कमरे में रुका। फिर फतेहपुर पहुंचा उसके बाद चित्रकूट और मैहर देवी मंदिर में दर्शन को एमपी पहुंचा। 

ये था पूरा मामला 
गौरतलब है कि मूलरूप से अंबेडकरनगर निवासी नर्स समता अपने डॉक्टर साथी महोबा निवासी राजेश तिवारी के साथ बुधवार (30 जनवरी)तक होटल में रुकी थी। इसी दिन राजेश तिवारी ने होटल के कमरे को चेक आउट करने को कहा था। होटल का स्टाफ बुधवार रात जब कमरे के बाहर पहुंचा तो उसमें ताला लगा था, जिसपर उन्हें लगा कि पैसे न देने पड़े इसलिए दोनों बिना बताए चले गए। शक होने पर मास्टर-की से कमरा खोला गया। कमरे के अंदर बाथरूम में युवती का शव मिला। गले में दुपट्टा कसा था। सीसी कैमरे की फुटेज में सुबह दस से 11 के बीच में आरोपित डॉक्टर कमरे से बाहर निकलते हुए दिखा। वह होटल के अंदर नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.