Move to Jagran APP

केजीएमयू में आरोपित एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र वार्षिक परीक्षा से डिबार, परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध

राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट ) में फर्जीवाड़ा करने वाले साल्वर गिरोह के सदस्य ओसामा शाहीद के खिलाफ केजीएमयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। जांच के बाद केजीएमयू के कुलपति डॉ. बिपिन पुरी की की ओर से जारी आदेश के बाद आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया गया है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 09:07 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:07 AM (IST)
केजीएमयू में आरोपित एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र वार्षिक परीक्षा से डिबार, परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध
आरोपित को एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट ) में फर्जीवाड़ा करने वाले साल्वर गिरोह के सदस्य ओसामा शाहीद के खिलाफ केजीएमयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। जांच के बाद केजीएमयू के कुलपति डॉ. बिपिन पुरी की की ओर से जारी आदेश के बाद आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, उसे एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है।

loksabha election banner

वाराणसी पुलिस ने अभी सॉल्वर गैंग का खुलासा किया था। जिसने केजीएमयू के एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा शाहीद का नाम प्रकाश आया था। कुलपति ने बताया कि वाराणसी से आए पत्र के अनुसार ओसामा साल्वर गैंग का सक्रिय सदस्य है। उसके बाद प्रति कुलपति डॉ. विनीत शर्मा की अध्यक्षता की जांच के लिए कमेटी गठित की गई। टीम में डीन मेडिकल डॉ. उमा सिंह, चीफ प्राक्टर डॉ. क्षितिज श्रीवास्तव समेत अन्य सदस्य थे।

कमेटी ने जांच के बाद आरोपित छात्र को निलंबित करने की संस्तुति की थी। कुलपति ने बताया कि एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा को निलंबित कर दिया गया है। उसे एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है। इसके अलावा हास्टल से भी निष्काषित कर दिया गया है। आरोपित छात्र के परिसर में आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। अभी जांच जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.