Move to Jagran APP

UP के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी, आरोपित आगरा से गिरफ्तार

लखनऊ डायल 112 के वॉट्सऐप नंबर पर भेजा गया था धमकी भरा संदेश। नंबर ट्रेस कर आगरा पहुंची सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी सचिन सिंह के साथ टीम। आरोपित निकला नाबालिग। इससे पहले भी मिल चुकी है धमकी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:00 AM (IST)
UP के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी, आरोपित आगरा से गिरफ्तार
लखनऊ : डायल 112 के वाट्सएप नंबर पर भेजा गया था धमकी भरा संदेश।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली। धमकी भरा यह संदेश रविवार शाम डायल 112 के वॉट्सऐप नंबर पर भेजा गया था। पुलिस ने पूरे मामले से पुलिस कमिश्नर को अवगत कराया था। मामले की गंभरता को देखते हुए थाना सुशांत गोल्फ सिटी में चौकी प्रभारी अहमामऊ की तहरीर पर देर रात मुकदमा दर्ज किया गया। 

loksabha election banner

विवेचना में साइबर सेल द्वारा फोन नंबर की जांच में लोकेशन आगरा की मिली। जिसके बाद सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी सचिन सिंह के साथ टीम ने ग्राम अकोला थाना मांगरोल आगरा से आरोपित नाबालिग को दबोचा। पूछताछ में उसने बताया कि विद्यालय बंद होने व पुलिस द्वारा घर के बाहर मैच ना खेलने देने से वह नाराज था। जिसके कारण ये मैसेज किया था। नाबालिग के पिता सरकारी प्राथमिक विद्यालय में मास्टर है।

पुलिस का कहना है कि नाबालिग को बाल न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पुलिस ने नाबालिग के पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया है, जिससे उसने धमकी भरा मैसेज भेजा था। छानबीन में सामने आया है कि नाबालिग ने मोबाइल फोन से संदेश डिलीट कर दिया था। पुलिस अब फोरेंसिक टीम की मदद से डिलीट किए गए संदेश को रिकवर करने का प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि नाबालिग से अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि संदेश भेजने के पीछे नाबालिग के अलावा कोई अन्य तो नहीं था।

सात जुलाई को भी मिली थी धमकी 

बता दें, इसके पहले सात जुलाई को डायल 112 के वॉट्सऐप नंबर पर मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज मिला। मैसेज मिलते ही पुलिस महकमा अलर्ट हो गया। छानबीन में पता चला कि धमकी भरा मैसेज कानपुर देहात से भेजा गया है। मामले में 12वीं के छात्र को पकड़ा गया। छात्र को जुवेनाइल कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। 

21 मई की देर रात भी आया था धमकी भरा मैसेज 

बता दें, इससे पहले भी मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी 21 मई की देर रात लगभग साढ़े बारह बजे यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में एक वॉट्सऐप मैसेज के जरिए मिली थी। यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वॉट्सऐप नंबर पर आया था। मैसेज में लिखा था, 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। वह (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.