यूपी विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 20 प्रत्याशियों की जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला मौका

UP Assembly Election 2022 आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों की सूची मंगलवार को घोषित कर दी है। यह पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट है। इससे पहले रविवार को 150 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए थे।

Umesh TiwariPublish: Tue, 18 Jan 2022 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:51 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 20 प्रत्याशियों की जारी की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला मौका

लखनऊ, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों की सूची मंगलवार को घोषित कर दी है। यह पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट है। इससे पहले रविवार को 150 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए थे। आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट के नामों की घोषणा होने के बाद पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय नेतृत्व ने 20 प्रत्याशियों के नामों पर मंगलवार शाम मुहर लगा दी। पहली लिस्ट की तरह इन उम्मीदवारों में सामान्य वर्ग की सीटों पर अनुसूचित जाति/ जनजाति और पिछड़ों को मौका दिया गया है। पहली लिस्ट की तरह आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट में घोषित उम्मीदवार एलएलबी, एमबीए और पोस्टग्रेजुएट किये हुए हैं। यूपी प्रभारी संजय सिंह ने घोषित प्रत्याशियों से अपील की कि वे आम आदमी पार्टी के मुद्दों को लेकर गांव-गांव तक पहुंचाएं। घोषित उम्मीदवारों को चुनाव में सफलता के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की जारी दूसरी लिस्ट में 20 उम्मीदवार और घोषित किया गए हैं। वीरपाल सिंह जो हापुड़ से, जीवन लाल जाटव को मथुरा के बलदेव विधानसभा से आम आदमी पार्टी ने अपना प्रत्याशी और मेरठ के हस्तिनापुर से अनमोल पर दांव लगाया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने भी सभी घोषित उम्मीदवारों को बधाई देते हुए उनकी जीत की आशा की है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी पूरी ताकत के साथ गंदगी की राजनीति पर झाझू लगाएं। नौजवानों को नौकरी देने और रोजगार भत्ते, महिलाओं को भत्ता, फ्री बिजली जैसी केजरीवाल गारंटी की जानकारी दें। एक-एक घर में सम्पर्क पर दिल्ली के केजरीवाल मॉडल का उल्लेख करें और जनता को आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के फायदे बताएं।

बता दें कि इससे पहले दो दिन पहले 16 जनवरी को आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में पहले चरण के चुनावों के लिए यूपी की 150 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। आम आदमी पार्टी ने चुनवी मैदान में पेशे से डॉक्टर, इंजीनियर उम्मीदवारों को भी जगह दी है। अन्य विपक्षी पार्टियों की तुलना में शिक्षित और सुयोग्य कैंडीडेट जनता को दिये हैं। प्रत्येक वर्ग के लोगों की हिस्सेदारी आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की जारी की गई लिस्ट में दिखाई दे रही है।

आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट में घोषित उम्मीदवारों के नाम : आम आदमी पार्टी ने आगरा इतमादपुर  सीट पर सुमित जाटव (सुमित सिंह राण), आगरा के खेरागढ़ से बनवारी लाल शर्मा, अलीगढ़ के बरौली से सुनीता शर्मा, अलीगढ़ के छर्रा से सुशील कुमार बघेल, अलीगढ़ के कोल से मनोज शर्मा, बुलंदशहर से अनूपशहर में हरेन्द्र सिंह, बुलंदशहर के सिकन्दाबाद से जगबीर सिंह प्रधान, गाजियाबाद से ललित यादव, हापुर से वीर पाल सिंह, मथुरा के बलदेव से जीवन लाल जाटव, मथुरा के गोवर्धन से अनंत कौशिक, मथुरा से कृष्णा शर्मा, मेरठ के हस्तिनापुर में अनमोल, मेरठ के किठौर से राहुल, मेरठ के सरधाना से संजय गुप्ता, मेरठ के सिवालखास से कुलदीप उर्फ कल्याण गौतम, मुजफ्फरनगर से चरथावल सीट से यावर रौशन, मुजफ्फरनगर के खटौली से फिरदौस खान, मुजफ्फरनगर की सीट से आभा शर्मा और शामली के कैराना से अमित शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 150 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

Edited By Umesh Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept