Move to Jagran APP

Attack on Police Team: सीतापुर में दबिश देने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, सरकारी वाहन भी तोड़ा

सीतापुर के अटरिया थाना क्षेत्र के शंकरपुर कलवारी गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर आरोपित के घर वालों ने जानलेवा हमला कर दिया। यही नहीं पुलिस का सरकारी वाहन भी तोड़ डाला है। हमले में एसएसआइ समेत छह पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 04:02 PM (IST)
Attack on Police Team: सीतापुर में दबिश देने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, सरकारी वाहन भी तोड़ा
सीतापुर में आरोपितों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया गया।

सीतापुर, जेएनएन। अटरिया थाना क्षेत्र के शंकरपुर कलवारी गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर आरोपित के घर वालों ने जानलेवा हमला कर दिया। यही नहीं, पुलिस का सरकारी वाहन भी तोड़ डाला है। हमले में एसएसआइ समेत छह पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। साथ ही आरोपित के माता-पिता, बहन समेत परिवार के दस लोगों को भी चोटें आई हैं। पकड़ में आया आरोपित भी हमले के बीच मौका पाकर पुलिस की पकड़ से भागने में सफल रहा है।

loksabha election banner

मामला सोमवार रात का है। बताया जा रहा है कि अटरिया थाने की पुलिस टीम एसएसआइ दीपक पांडेय के नेतृत्व में आरोपितों को गिरफ्तार करने को निकली थी। टीम पहले बौनाभारी गई, जहां आरोपित देवानंद मिश्र पुलिस को नहीं मिला। खाली हाथ लौट रही पुलिस एक ही मामले से जुड़े अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने को शंकरपुर कलवारी गांव पहुंची थी। यहां पर पुलिस ने आरोपित निर्मल मिश्र के घर दबिश दी। निर्मल मिश्र के बेटे विपिन मिश्र को दबोचने में सफल भी हुई। मुकदमे में आरोपित विपिन मिश्र को छुड़ाने को लेकर पुलिस टीम व उसके घर-परिवार वालों से कहासुनी होने लगी। इस बीच आरोपित विपिन मिश्र पुलिस की पकड़ से भाग निकला। आरोपित के भाग जाने पर पुलिस कर्मी उसके परिवार वालों से नाराजगी जाहिर कर रहे थे। जिस पर आरोपित विपिन के घर वाले मारपीट पर अमादा हो गए। यही नहीं, आरोपित विपिन के परिवार के लोगों ने पुलिस पर लाठी-डंडा व ईंटा-अध्धा से हमला भी बोल दिया। इसमें एसएसआइ दीपक पांडेय, दारोगा जितेंद बहादुर सिंह, कांस्टेबल राजकुमार यादव, विश्वजीत व महिला कांस्टेबल चेतना रानी व किरन यादव घायल हुए हैं। हमलावरों ने पुलिस का सरकारी वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। इसमें आरोपित की कार का शीशा भी टूट गया है। इसी तरह आरोपित विपिन मिश्र व उसके परिवार में पिता निर्मल मिश्र व मां सुशीला, बहन पिंकी भी घायल हुई हैं। ईंटा-अध्धा व डंडा लगने से आरोपित के घर के पड़ोस के दिलीप मिश्र, प्रिंस मिश्र, अशोक मिश्र, रामलली, सरिता व सुनीता घायल हुई हैं।

रात में ही सीओ भी पहुंचे शंकरपुर कलवारी: आरोपितों के परिवारजन की तरफ पुलिस टीम पर हमले की खबर पाकर सीओ सिधौली राजू कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन, तब तक सभी आरोपित फरार हो गए थे। सीओ ने बताया, पुलिस पर हमले के आरोप में मुकदमा लिखा गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर हमलावरों की पहचान की जा रही है।

आठ आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस: थानाध्यक्ष अवधेश यादव ने बताया, आठ आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। इसमेें आरोपित निर्मल मिश्र व उसका बेटा विपिन मिश्र फरार हो गया है, जबकि विपिन मिश्र के घायल परिवार व पड़ोस के लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बलवा, जानलेवा धमकी के मुकदमे के हैं आरोपित

बताया जा रहा है कि बौनाभारी निवासी अंजनी मिश्र ने कुछ दिन पहले गांव के देवानंद मिश्र और शंकरपुर कलवारी के निर्मल मिश्र व उसके आरोपित बेटे विपिन मिश्र के विरुद्ध मुकदमा लिखाया था। इन पर बलवा, धमकी व जानलेवा हमले का मुकदमा है।

पुलिस कर्मियों समेत 14 घायलों का हुआ मेडिकल: सिधौली सीएचसी में एसआइएस दीपक पांडेय, दारोगा जितेंद बहादुर सिंह, कांस्टेबल राजकुमार यादव, विश्वजीत व महिला कांस्टेबल चेतना रानी व किरन यादव का मेडिकल हुआ है। आरोपित के परिवार में मां सुशीला, बहन पिंकी मिश्रा, पड़ोस के दिलीप मिश्र, प्रिंस मिश्र, अशोक मिश्र, सरिता, रामलली व सुनीता का मेडिकल कराया गया है। सभी घायलों के सामान्य चोटें बताई जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.