Move to Jagran APP

बीटेक की 590 सीटें खाली, दो दिन में स्पॉट काउंसिलिंग से भरने की तैयारी

590 सीटें खाली हैं और इन्हें भरने के लिए दो दिन और काउंसिलिंग होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:26 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 11:58 AM (IST)
बीटेक की 590 सीटें खाली, दो दिन में स्पॉट काउंसिलिंग से भरने की तैयारी
बीटेक की 590 सीटें खाली, दो दिन में स्पॉट काउंसिलिंग से भरने की तैयारी

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। सूबे में 14 सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक की खाली चल रही 810 सीटों को भरने के लिए स्पॉट काउंसिलिंग सोमवार से शुरू हुई। जानकीपुरम में स्थित डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में स्पॉट काउंसिलिंग आयोजित की जा रही है। पहले दिन 400 अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए आमंत्रित किया गया था और इसमें से 227 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। इसके बाद 220 अभ्यर्थियों को उनकी मनपसंद सीटें आवंटित की गईं। फिलहाल अभी 590 सीटें खाली हैं और इन्हें भरने के लिए दो दिन और काउंसिलिंग होगी।

loksabha election banner

एकेटीयू के मीडिया इंचार्ज आशीष मिश्र ने बताया कि मंगलवार को काउंसिलिंग के लिए 500 अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। बुधवार को फिर बीटेक की खाली सीटें भरने के लिए 500 अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में आमंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही बीटेक और एमसीए द्वितीय वर्ष में लेट्रल इंट्री के साथ-साथ एमबीए, एमआर्क व बीडेस कोर्स में दाखिले के लिए भी स्पाट काउंसिलिंग होगी। इसमें विद्यार्थियों को उनकी रैंक और च्वाइस के अनुसार मौके पर ही सीट आवंटित की जा रही है। दाखिले में देरी से सीटें भरना हुआ मुश्किल:

डॉ. शकुंतला मिश्र राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दाखिले में देरी के कारण इस बार सीटें भरना चुनौती होगा। लखनऊ विश्वविद्यालय, डिग्री कॉलेज सहित अन्य संस्थानों में दाखिले की प्रक्त्रिया काफी पहले पूरी हो चुकी है। ऐसे में अब यहा सीटें भरना मुश्किल हो रहा है। पहले दिन बीबीए कोर्स में करीब 12 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। उधर बीटेक में भी सीटें खाली हैं और अब इसमें सीधे दाखिले होंगे। इंटर विज्ञान वर्ग का विद्यार्थी भी आवेदन कर दाखिला ले सकता है। उधर सोमवार को प्रोफेशनल कोर्सेज में दाखिले के लिए साक्षात्कार शुरू हुआ। सोमवार को एमएड विशेष शिक्षा में दाखिले के लिए इंटरव्यू हुआ। वहीं, एलएलएम में 20 सीटों के मुकाबले पहले दिन 60 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया और इतने ही अभ्यर्थियों को मंगलवार को बुलाया गया है। इसके अलावा बीएड विशेष शिक्षा, बीएड सामान्य कोर्स, बीएसएलपी व बीपीओ कोर्स में साक्षात्कार भी मंगलवार से शुरू होंगे और नौ अगस्त को पूरे होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.