Move to Jagran APP

AKTU: नोएडा परीक्षा केंद्र पर 200 छात्र मोबाइल से कर रहे थे नकल, रद्द की गई परीक्षा

एकेटीयू से संबद्ध आइटीएस कॉलेज का मामला पांच लाख का लगाया गया जुर्माना प्रतिबंध के बाद भी विद्यार्थी परीक्षा कक्ष में लेकर पहुंचे मोबाइल कर रहे थे नकल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 09:10 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 06:08 AM (IST)
AKTU: नोएडा परीक्षा केंद्र पर 200 छात्र मोबाइल से कर रहे थे नकल, रद्द की गई परीक्षा
AKTU: नोएडा परीक्षा केंद्र पर 200 छात्र मोबाइल से कर रहे थे नकल, रद्द की गई परीक्षा

लखनऊ, जेएनएन। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (एकेटीयू) और उससे संबद्ध ग्रेटर नोएडा के आइटीएस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर एक साथ 200 छात्र-छात्राएं मोबाइल से सामूहिक नकल करते पकड़े गए। सामूहिक नकल पकड़े जाने की सूचना से केंद्र पर अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिलते ही विवि प्रशासन ने केंद्र पर आयोजित एमबीए समेत अन्य पाठ्यक्रम की तीनों परीक्षाएं रद्द कर दीं। इसके साथ ही कॉलेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दूसरे दिन बुधवार को एकेटीयू और उससे संबद्ध मैनेजमेंट कॉलेजों समेत 90 परीक्षा केंद्रों पर एमबीए, बीफार्मा और बीटेक अंतिम वर्ष की परीक्षा थी। सभी केंद्रों पर विषय वार परीक्षा चल रही थी। इस बीच ग्रेटर नोएडा के आइटीएस कॉलेज में सामूहिक नकल पकड़े जाने पर केंद्र पर हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

जल्द घोषित की जाएगी निरस्त की गई परीक्षाओं की तिथि

एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि आइटीएस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर रद्द की गई परीक्षाओं का पुनः कराए जाने की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। इस परीक्षा केंद्र में होने वाली आगामी परीक्षाओं के लिए जीएल बजाज कॉलेज ग्रेटर नोयडा को सेंटर निर्धारित किया गया है। सभी छात्रों को इसकी सूचना एसएमएस द्वारा दे दी गयी है। यह केंद्र समीपवर्ती होने के कारण निर्धारित किया गया है, जिससे छात्र छात्राओं को असुविधा न हो ।

परीक्षा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का रखा विशेष ध्यान

एकेटीयू में आयोजित परीक्षा के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा गया। प्रवेश के दौरान परीक्षार्थियों को शारीरिक दूरी के साथ खड़ा करके एक-एक करके एंट्री दी गई। परीक्षा के पूर्व कक्ष का भी सैनिटाइजेशन कराया गया। बिना मास्क के किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया गया।

शिफ्ट के अनुसार पंजीकृत और उपस्थित छात्र परीक्षार्थियों का ब्योरा

  • पहली शिफ्ट की परीक्षा में कुल 17650 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें 17314 उपस्थित रहें।
  • दूसरी शिफ्ट में कुल 16596 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें 16223 उपस्थित रहें।
  • तीसरी शिफ्ट में कुल 16789 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें 16544 उपस्थित रहें।
  •  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.