Move to Jagran APP

यूपी में 19 ARTO के तबादले, परिवहन आयुक्त मुख्यालय से जिलों में भेजे गए 11 अधिकारी, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को 19 एआरटीओ के तबादले कर दिए हैं। इनमें से 11 अधिकारी परिवहन आयुक्त मुख्यालय से जिलों में भेजे गए हैं। इसके अलावा शासन ने उप परिवहन आयुक्त (परिक्षेत्र) वाराणसी लक्ष्मीकांत मिश्रा के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 10:28 PM (IST)
यूपी में 19 ARTO के तबादले, परिवहन आयुक्त मुख्यालय से जिलों में भेजे गए 11 अधिकारी, देखें पूरी लिस्ट
उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को 19 एआरटीओ के तबादले कर दिए हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को 19 एआरटीओ के तबादले कर दिए हैं। इनमें से 11 अधिकारी परिवहन आयुक्त मुख्यालय से जिलों में भेजे गए हैं। जिन अधिकारियों को मुख्यालय से स्थानांतरित कर जिलों में भेजा गया है, उनमें आलोक सिंह को लखीमपुर खीरी-प्रशासन, ऋतु सिंह को उन्नाव-प्रशासन, राजीव कुमार को ललितपुर-प्रवर्तन, आदित्य त्रिपाठी को अमरोहा-प्रशासन, आरके सरोज को रायबरेली-प्रशासन, सत्येंद्र कुमार यादव को आजमगढ़-प्रशासन, मो.अजीम को कुशीनगर-प्रवर्तन, राघवेंद्र सिंह को गाजियाबाद-प्रवर्तन, सुरेंद्र सिंह को रामपुर-प्रशासन, विवेक शुक्ला को मीरजापुर-प्रवर्तन और अमित राजन राय को लखनऊ-प्रवर्तन के पद पर तैनाती दी गई है।

loksabha election banner

इसी तरह अखिलेश कुमार द्विवेदी को सुलतानपुर-प्रवर्तन से लखनऊ-प्रशासन, वीके सिंह को लखीमपुर-प्रशासन से गोरखपुर-प्रवर्तन द्वितीय दल, संजीव कुमार सिंह को गोंडा-प्रशासन से मुख्यालय, बबीता को मथुरा-प्रशासन से गोंडा-प्रशासन, सुधीर कुमार वर्मा को कानपुर-प्रवर्तन से कानपुर-प्रशासन, प्रणव झा को बिजनौर-प्रशासन से मैनपुरी-प्रशासन, राजेश कर्दम को मैनपुरी-प्रशासन से मुख्यालय और शिवशंकर सिंह को अमरोहा-प्रशासन से बिजनौर-प्रशासन के पद पर भेजा गया है।

उप परिवहन आयुक्त वाराणसी परिक्षेत्र के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई : काम में घोर लापरवाही व उदासीनता बरतने और उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने के मामले में शासन ने उप परिवहन आयुक्त (परिक्षेत्र) वाराणसी लक्ष्मीकांत मिश्रा के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक लक्ष्मीकांत मिश्रा को इंटरसेप्टर के माध्यम से ओवरस्पीडिंग, शराब पीकर वाहन चलाने आदि के अपराधों की चेकिंग न कर सामान्य चेकिंग का कार्य किये जाने, ओवरस्पीडिंग व ड्राइविंग की मद में शून्य चालान किये जाने और उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना के साथ काम में घोर लापरवाही का प्रथमदृष्टया उत्तरदायी पाया गया है।

तीन उप परिवहन आयुक्त मुख्यालय से संबद्ध : अपर परिवहन आयुक्त के पद पर कार्यरत अधिकारियों की विशेष सचिव/उप्र राज्य परिवहन अपीलीय प्राधिकरण के पद पर प्रोन्नति के कारण परिवहन आयुक्त मुख्यालय पर अपर परिवहन आयुक्त के तीन पद रिक्त हो गए हैं। विभागीय कार्यों के लिए शासन ने परिवहन आयुक्त संगठन के परिक्षेत्र में कार्यरत तीन उप परिवहन आयुक्तों को तत्काल प्रभाव से मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है। मुख्यालय से संबद्ध किये गए उप परिवहन आयुक्तों में लखनऊ परिक्षेत्र के अनिल कुमार मिश्र, कानपुर परिक्षेत्र के देवेंद्र कुमार और बरेली परिक्षेत्र के वीके सोनकिया शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.