Move to Jagran APP

देर रात पांच जिलों के डीएम सहित 13 IAS और तीन IPS के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट...

बस्ती में छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष आदित्य नारायण तिवारी उर्फ कबीर की हत्या और मूर्ति विसर्जन के विवाद के बाद वहां के डीएम और एसपी को हटा दिया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:20 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 09:20 AM (IST)
देर रात पांच जिलों के डीएम सहित 13 IAS और तीन IPS के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट...
देर रात पांच जिलों के डीएम सहित 13 IAS और तीन IPS के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट...

लखनऊ, जेएनएन। बस्ती में छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष आदित्य नारायण तिवारी उर्फ कबीर की हत्या और मूर्ति विसर्जन के विवाद के बाद वहां के डीएम और एसपी को हटा दिया गया है। शुक्रवार देर रात राज्य सरकार ने पांच जिलों के डीएम सहित 13 आइएएस, तीन आइपीएस और चार वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले किए। बस्ती के अलावा जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर व श्रावस्ती के डीएम के तबादले किए गए हैं।

prime article banner

पिछले दिनों बस्ती में कबीर की हत्या के बाद हुए बवाल और मूर्ति विसर्जन विवाद को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने शुक्रवार देर रात डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार को हटा दिया। बस्ती की डीएम माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आइटी एंड इलेक्ट्रानिक्स विभाग बनाया गया है। प्रबंध निदेशक पश्मिांचल विद्युत वितरण निगम आशुतोष निरंजन को अब बस्ती का डीएम बनाया गया है। वहीं बस्ती के एसपी पंकज कुमार को पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया है। एसपी हमीरपुर हेमराज मीणा को एसपी बस्ती के पद पर तैनाती दी गई है। एसपी गाजियाबाद नगर श्लोक कुमार को एसपी हमीरपुर बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि आदित्य हत्याकांड के बाद एसपी बस्ती पंकज कुमार पर काफी देर बाद घटना स्थल पर पहुंचने और स्थिति को संभालने में लापरवाही को लेकर सवाल उठे थे। बस्ती में मूर्ति विसर्जन के दौरान उपद्रव की घटना ने भी स्थानीय पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल उठाये थे।

नाम - वर्तमान तैनाती - नवीन तैनाती

आशुतोष निरंजन- प्रबंध निदेशक पश्मिांचल विद्युत वितरण निगम- जिलाधिकारी बस्ती

अरविंद मलप्पा बंगारी- जिलाधिकारी जौनपुर- प्रबंध निदेशक पश्मिांचल विद्युत वितरण निगम

दिनेश कुमार सिंह - जिलाधिकारी बदायूं- जिलाधिकारी जौनपुर

कुमार प्रशांत - विशेष सचिव आइटी एवं इलेक्ट्रानिक्स- जिलाधिकारी बदायूं

माला श्रीवास्तव - जिलाधिकारी बस्ती- विशेष सचिव आइटी एवं इलेक्ट्रानिक्स

गोविंद राजू एन .एस - प्रबंध निदेशक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम- परियोजना निदेशक, गे्रटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी

के बालाजी- जिलाधिकारी गाजीपुर - प्रबंध निदेशक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड

ओम प्रकाश आर्य - जिलाधिकारी श्रावस्ती- जिलाधिकारी गाजीपुर

सुश्री यशु रुस्तगी - अपर आयुक्त वाणिज्य कर मुख्यालय- जिलाधिकारी श्रावस्ती

सूर्य मणि लालचंद - परियोजना निदेशक गे्रटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी - अपर आयुक्त वाणिज्य कर मुख्यालय

चार पीसीएस के भी तबादले

राज्य सरकार ने देर रात जिन चार वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं, उनमें मैनपुरी के मुख्य विकास अधिकारी कपिल सिंह को राज्य पोषण निगम का निदेशक बनाया गया है। झांसी के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, फर्रुखाबाद के नगर मजिस्ट्रेट राम अक्षयवर को झांसी का अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) और प्रयागराज की उपजिलाधिकारी सुश्री रत्नप्रिया को फर्रुखाबाद के नगर मजिस्ट्रेट के पद पर स्थानांतरित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.