Move to Jagran APP

COVID-19 and Black Fungus Update: लखनऊ में कोरोना से 11 की मौत, ब्लैक फंगस के 18 नए मरीज मिले

लखनऊ में कोरोना ने शनिवार को 11 मरीजों की जान ले ली। इन मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा था। संक्रमित मरीजों का ग्राफ कम हो रहा है लेकिन मौतों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। शनिवार को ब्लैक फंगस के 18 नए मरीज भर्ती हुए।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:29 PM (IST)
COVID-19 and Black Fungus Update: लखनऊ में कोरोना से 11 की मौत, ब्लैक फंगस के 18 नए मरीज मिले
लखनऊ में ब्लैक फंगस व कोरोना के 18 व 12 नए मामले सामने आए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना ने शनिवार को 11 मरीजों की जान ले ली। इन मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा था। संक्रमित मरीजों का ग्राफ कम हो रहा है, लेकिन मौतों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। डाक्टरों का कहना है कि ज्यादातर वेंटिलेटर पर भर्ती गंभीर मरीजों की ही मौत हो रही है।

loksabha election banner

शनिवार को 106 लोग संक्रमण की जद में आए। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हजार 143 पहुंच गई। सीएमओ डा. संजय भटनागर के मुताबिक भर्ती मरीजों की संख्या 11 सौ के करीब है। ज्यादातर अस्पतालों के आइसोलेशन बेड खाली हैं। आइसीयू-वेंटिलेटर बेड भी खाली हैं। कोरोना को मात देने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। संक्रमित से पांच गुना मरीजों ने वायरस से जंग जीतने में कामयाबी हासिल की है।

ब्लैक फंगस मरीजों की संख्या 321 हुई: शनिवार को ब्लैक फंगस के 18 नए मरीज भर्ती हुए। इलाज के दौरान एक ने दम तोड़ दिया है। राजधानी के अस्पतालों में ब्लैक फंगस के 321 मरीज भर्ती किए जा चुके हैं, जिसमें से 32 मरीज दम तोड़ चुके हैं। केजीएमयू में ब्लैक फंगस मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है। शनिवार तक यहां 207 मरीज भर्ती किए जा चुके हैं। प्रवक्ता डॉ. सुधीर ङ्क्षसह के मुताबिक 24 घंटे में 13 नए मरीज भर्ती किए गए। मरीजों की जान बचाने के लिए लगातार आपरेशन किए जा रहे हैं। डाक्टरों की टीम ने 14 मरीजों के ऑपरेशन किए, वहीं एक 53 वर्षीय महिला मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह मरीज अलीगंज का रहने वाला हैं। पीजीआइ में चार नए मरीज भर्ती किए गए हैं। दो मरीजों के आपरेशन किए गए। तबीयत में सुधार के बाद ब्लैक फंगस पीडि़त एक मरीज डिस्चार्ज किया गया। यहां कुल 42 मरीज भर्ती किए जा चुके हैं। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डा. श्रीकेश ङ्क्षसह के मुताबिक एक मरीज भर्ती किया गया। दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 27 मरीज भर्ती कराए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.