Move to Jagran APP

नया पिड के ग्रामीणों ने किया प्रधान का घेराव

मोहाना की कटान से घबरा सुरक्षित स्थान पर बसाने की ग्रामीण कर रहे मांग। नया पिड के ग्रामीण हर वर्ष बाढ़ व कटान की मार झेलते आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 09:48 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 09:48 PM (IST)
नया पिड के ग्रामीणों ने किया प्रधान का घेराव
नया पिड के ग्रामीणों ने किया प्रधान का घेराव

लखीमपुर : नया पिड के ग्रामीणों ने मोहाना नदी की कटान रूपी तबाही से घबराकर ग्राम प्रधान का घेराव कर सुरक्षित स्थान पर बसाने की मांग की है। नया पिड के ग्रामीण हर वर्ष बाढ़ व कटान की मार झेलते आ रहे हैं।

loksabha election banner

मोहाना नदी की कटान रूपी विभीषिका से घबराकर नया पिड के लोगों ने ग्राम प्रधान प्रगट सिंह का घेराव किया और सुरक्षित स्थान पर जमीन देकर बसाने की मांग की है। ग्रामीण गुरमीत सिंह ने बताया कि नया पिड के लोग हर वर्ष बाढ़ व कटान की मार झेलते आ रहे हैं। इससे नया पिड के लोगों का जीना मुश्किल बना हुआ है। नदी के किनारे गांव होने की वजह से अक्सर उनको अनहोनी की आशंका बनी रहती है। अगर प्रशासन उनको सुरक्षित स्थान पर बसा दें तो वह लोग हर वर्ष की तबाही से बच सकते हैं। इसके लिए तमाम ग्रामीण इकट्ठा हुए और ग्राम प्रधान प्रगट सिंह से मिलकर अन्य जगह पर बताने की मांग भी की है। ग्राम प्रधान प्रगट सिंह ने बताया कि नया पिड में करीब 78 ऐसे परिवार हैं, जिनके पास कहीं पर भी जमीन नहीं है। उन्हें सुरक्षित स्थान पर बसाने के लिए जमीन की तलाश की जा रही है।

जमीन खरीद कर बसाया जाएगा : तहसीलदार तहसीलदार डॉ. धर्मेंद्र पांडेय ने बताया कि नया पिड के लोगों को सुरक्षित स्थान पर बसाने के लिए परिवारों का सर्वे पूरा करा लिया गया है। ग्राम पंचायत में जो जमीन उपलब्ध है, वह निचले इलाकों में है। जितनी भी जमीन की आवश्यकता है अन्य ग्राम पंचायतों से क्रय करके नया पिड के लोगों को बसाने के प्रयास किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.