Move to Jagran APP

बारहसिंगा की सींग समेत दो गिरफ्तार

शारदा तटबंध के अंदर गांव मेहंदी के पास बारहसिगा की दो सींग बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम देखकर एक फरार। उधर ममरी में बाघ ने बेसहारा गाय को बनाया निवाला।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 10:28 PM (IST)
बारहसिंगा की सींग समेत दो गिरफ्तार
बारहसिंगा की सींग समेत दो गिरफ्तार

लखीमपुर : शारदा तटबंध के अंदर गांव मेहंदी के पास बारहसिगा की दो सींग बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अपराधियों में एक के पास 315 बोर की देशी रायफल व कारतूस भी बरामद हुई है।

loksabha election banner

प्रभारी निरीक्षक एसएन सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बीती रात 2:30 बजे मेहंदी गांव के करीब तीन लोग बारहसिगा की सींग बिक्री के लिए ले जा रहे हैं। जिस पर प्रभारी व एसआइ सुनील अवस्थी, कांस्टेबल राज बहादुर और दूसरी तरफ से एसआइ अभिषेक पांडेय, कांस्टेबल विमल रावत, अमित गौतम की टीम ने घेरा बंदी की। पुलिस को देख एक आरोपित भाग गया। वहीं दो लोग हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए अभियुक्त हनीफ व शमशेर निवासी गंगाबेहड़ थाना फूलबेहड़ हैं। दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया हैं। फरार अभियुक्त शकील निवासी गंगाबेहड़ बताया गया है। उसकी पुलिस तलाश कर रही है।

बाघ ने बेसहारा गाय को बनाया निवाला ममरी में बाघ मित्र के गन्ने के खेतों में घूम रही बेसहारा गाय को निवाला बनाकर बाघ ने इलाके में दहशत फैला दी है। महेशपुर रेंज की ककराही बीट से निकली कठिना नदी के निकट ग्राम जमुनहा निवासी बाघ मित्र इंद्रजीत सिंह ने सुबह अपने खेतों में गाय का शव देखा। मौका मुआयना करने पर बाघ के पगचिन्ह मिले हैं। इस रेंज के अलग-अलग इलाकों में कई बाघों की नियमित मौजूदगी। गन्ने के खेतों में होने से मानव एवं वन्यजीव संघर्ष की समस्या बनी हुई है। बाघों के हमलों में सात लोगों की मौतें, जबकि कई लोग घायल भी हो चुके हैं। जबकि दर्जनों पालतू व बेसहारा पशु निवाला बन चुके हैं। बाघ मित्र अनिल चौहान ने ग्रामीणों को कृषि कार्य के लिए समूह में निकलने, खेतों में पटाखा दगाने, हाका लगाने के लिए अलर्ट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.