Move to Jagran APP

जल निकासी न होने से गली बनी नाला

छह महीने से जलमग्न ईदगाह की गलियों को सुधारने के लिए पैसा नहीं हैं। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल कर जताई नाराजगी। ऐसी नगर पालिका की व्यवस्था ने नर्क बना कर रख दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:06 AM (IST)
जल निकासी न होने से गली बनी नाला
जल निकासी न होने से गली बनी नाला

लखीमपुर : नगर पालिका का असली विकास देखना है तो आइए ईदगाह मुहल्ले में। पंजाबी कॉलोनी जैसे मुहल्लों में बनी सड़कों को दोबारा बनवाने के लिए पैसा है और पिछले छह महीने से जलमग्न ईदगाह की गलियों को सुधारने के लिए पैसा नहीं हैं। ऐसी नगर पालिका की व्यवस्था ने नर्क बना कर रख दिया। ये कहना है ईदगाह वार्ड के उन निवासियों का जो पिछले करीब दो साल से अपनी गलियों में जलभराव का दंश झेल रहे हैं। इतना ही नहीं, इस अव्यवस्था से संबंधित दो पोस्ट भी फेसबुक पर वायरल हैं, जो व्यवस्था न सुधरने पर वॉर्ड के प्रतीक श्रीवास्तव और अनुज गुप्ता को वायरल करनी पड़ीं। बेहजम रोड स्थित पीके इंटर कॉलेज से पहले प्राथमिक विद्यालय बालक के सामने से ईदगाह मुहल्ले में अंदर जाने वाली सड़क पर नालियों का पानी बह रहा है, यह पानी इसलिए आया कि पीके इंटर कॉलेज का जलभराव खत्म कर दिया गया और वहां लोगों ने बाउंड्री बनवा ली। नगर पालिका परिषद के कार्यकाल के भी ढाई साल से अधिक हो चुके हैं। इसके पहले के भी नगर पालिका अध्यक्ष होने ईदगाह वार्ड में नाला बनवाने को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया नतीजा सामने है। मुहल्लेवासी अपना रोष व्यक्त करते हुए कहते हैं कि इस बार यदि कोई वोट मांगने आया तो वे उस पर अपना आक्रोश व्यक्त करेंगे। मौजूदा सभासद सर्वेश के बड़े भाई संदीप वर्मा ने इस पर जवाब भी लिखा है कि वे सात साल से प्रयासरत हैं और नगर पालिका में कई बार प्रार्थना पत्र भी दे चुके हैं। इस बारे में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष निरुपमा वाजपेई का भी कहना है कि वे जाकर मौके को देखेंगी और नाला बनवाने के जल्द प्रयास करेंगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.