Move to Jagran APP

..तो इस बार तीसरी आंख की नजर में रहेंगे रैन बसेरे

-30 व 20 बेड की रहेगी व्यवस्था लगेंगे सीसी कैमरे -कोविड प्रोटोकाल का भी किया जाएगा पालन

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 10:29 PM (IST)
..तो इस बार तीसरी आंख की नजर में रहेंगे रैन बसेरे
..तो इस बार तीसरी आंख की नजर में रहेंगे रैन बसेरे

लखीमपुर: ठंड का मौसम शुरू हो चुका है, बढ़ती ठंड इस बार पहले से ज्यादा लोगों के लिए असहनीय हो रही है। नवंबर के महीने में ही नगर पालिका ने भी रैन बसेरे बनवाने शुरू कर दिए हैं। हर बार की तरह इस बार भी दो रैन बसेरा ही शहर में नगर पालिका की ओर से बनेंगे। इनकी शुरुआत भी हो गई है। इस बार भी लकड़ी की प्लाई लगाकर ठंड से बचाव के मजबूत इंतजाम किए गए हैं। रेलवे स्टेशन के सामने ओवर ब्रिज के नीचे रैन बसेरा बनवाया जा रहा है। दूसरा रैन बसेरा रोडवेज बस स्टैंड पर बनवाया जा रहा है लेकिन, इस बार इन रैन बसेरों में सुरक्षा की ²ष्टि से सीसी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि अराजक तत्व किसी अपराध को अंजाम न दे सकें।

loksabha election banner

शहर में नगर पालिका की ओर से बनवाए जाने वाले रैन बसेरों में सीसी कैमरे लगवाए जाएंगे। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी आरआर अंबेश ने बताया कि सुरक्षा की ²ष्टि से यह कदम उठाया गया है। प्रशासन से इस बारे में वार्ता के दौरान सीसी कैमरा लगाने की सहमति ली गई है। उन्होंने बताया कि रोडवेज बस स्टैंड वाले रैन बसेरे में 20 तथा रेलवे स्टेशन के सामने ओवरब्रिज के नीचे बन रहे रैन बसेरे में 30 बेड की व्यवस्था होगी। इसके अलावा दोनों रैन बसेरे में हीटर रहेगा, जिससे यात्रियों को शीतलहर के दौरान ठंड न लगे।

आधार कार्ड देख कर ही रजिस्टर पर एंट्री की जाएगी सुरक्षा के पूरे प्रबंध रहेंगे। अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि अगले हफ्ते यह दोनों रैन बसेरे शुरू कर दिया जाएंगे। जिससे बाहर से आए यात्री रात में आराम कर सकें। इसके अलावा कोविड प्रोटोकाल के तहत शारीरिक दूरी, सैनिटाइजेशन तथा मास्क का प्रयोग भी जरूरी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.