Move to Jagran APP

निजी अस्पताल में ज्यादा पैसे लेने का वीडियो वायरल पहुंची जांच टीम

खीरी रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती किए जाने वाले कोविड के मरीजों से निर्धारित ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 10:57 PM (IST)
निजी अस्पताल में ज्यादा पैसे लेने का वीडियो वायरल पहुंची जांच टीम
निजी अस्पताल में ज्यादा पैसे लेने का वीडियो वायरल पहुंची जांच टीम

लखीमपुर : खीरी रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती किए जाने वाले कोविड के मरीजों से निर्धारित किए गए पैसे से ज्यादा पैसा वसूल ले जाने की खबर पर स्वास्थ विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची, जहां मरीजों से पूछताछ करके धन उगाही का पता लगाए जाने का प्रयास टीम के मुख्य अधिकारी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अश्विनी कुमार कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर शहर के शेखर अस्पताल में मरीजों से ज्यादा पैसा लिए जाने का एक वीडियो वायरल हुआ है। उस वीडियो में यह दिखाया गया है कि मरीजों से निर्धारित किए गए शुल्क से अधिक शुल्क लिया जा रहा है। वीडियों में एक दिन का तीस हजार रुपये तक मांगे जाने की बात कही जा रही है। मामले की जानकारी होते ही सीएमओ डॉ.मनोज अग्रवाल ने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अश्विनी कुमार को जांच के लिए भेजा है। वहां जांच कर रहे अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अश्विनी ने बताया कि अभी वे वहां पहुंचे हैं मरीजों से पूछताछ के बाद ही कुछ पता लगेगा । इस अस्पताल को कोविड के मरीजों के लिए प्रशासन ने खुलवाया था। जिससे उन्हें यहां भर्ती करके इलाज किया जा सके लेकिन यहां पर मरीजों से अत्यधिक पैसे उगाही करने की बात सामने आई है। जिस पर स्वास्थ विभाग ने दो सदस्यीय टीम शेखर अस्पताल भेजी है । सीएमओ ने डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि मामले की जांच के बाद ही कार्रवाई तय की जाएगी।

loksabha election banner

दुधवा के जंगल में इंसानों के प्रवेश पर रोक कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर दुधवा पार्क प्रशासन हाई अलर्ट पर है। वन विभाग ने कोविड-19 के चलते दुधवा नेशनल पार्क के वन क्षेत्र में मानव प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है। गांव में प्रधानों को भी नोटिस देकर अवगत कराया गया है ताकि गांव से लोग लकड़ी काटने व जानवर चराने के लिए जंगल में न जाएं।

दुधवा नेशनल पार्क की सोठियाना रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आरबी राव ने जारी नोटिस में कहा है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पार्क के जंगल में गांव से जलौनी लकड़ी लाने व घास काटने के साथ-साथ जानवरों को चराने के लिए जाने वालों पर रोक लगा दी गई है। अगर कोई भी जंगल में जाता है तो पकड़े जाने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जंगल के साथ ही गजरौला, घोला, विशेनपुरी, सुमेरनगर, हंसनगर, सेमरी के ग्राम प्रधानों को भी नोटिस देकर अवगत कराया है। सीमा क्षेत्र से चोरी छिपे आवाजाही

भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में दुधवा नेशनल पार्क के जंगल से भारतीय व नेपाली नागरिकों का आना जाना होता है। इन दिनों सीमा बंद होने के बावजूद चोरी छिपे जंगल के रास्तों से आवागमन जारी है। जंगल के किनारे रहने वाले लोग जलौनी लकड़ी के लिए भी जंगल में प्रवेश कर जाते हैं जिससे संक्रमण बढने का खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.