किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे लखीमपुर, कई बैठकों में लिया हिस्सा

दो दिन लखीमपुर में रहेंगे टिकैत निघासन तिकुनिया भी जाएंगे।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:06 PM (IST)
किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे लखीमपुर, कई बैठकों में लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, लखीमपुर: किसान नेता राकेश टिकैत शुक्रवार दोपहर बाद अपने दो दिनी प्रवास पर लखीमपुर पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले हाथीपुर गुरुद्वारा में सिख संगठना के लोगों से गहन बातचीत की उसके बाद जिला प्रशासन के साथ बैठक करने कलेक्ट्रेट भी पहुंचे। जिला प्रशासन के साथ खीरी हिसा के दूसरे मामले में जेल में बंद सिख समाज के लोगों की हालत के अलावा गन्ना किसानों के बकाया भुगतान की हालत का जायजा भी लिया। टिकैत ने कहा कि वह दो दिन तक लखीमपुर रहने के बाद वापस रवाना हो जाएंगे।

हाथीपुर स्थित गुरुद्वारा में टिकैत ने सिख संगठनों से बातचीत के दौरान जिले में गन्ना किसानों के भुगतान के अलावा कई अहम पहलुओं पर चर्चा की। साथ ही ये भी तय किया कि वह इस मामले में जेल में निरुद्ध समाज के लोगों से मुलाकात भी करेंगे। वहीं कलेक्ट्रेट में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन के साथ जिले में किसानों के कई मुद्दों पर करीब दो घंटे तक विचार विमर्श किया। मीडिया से बातचीत करते हुए टिकैत ने कहा कि वह अलग-अलग मुद्दों पर केंद्र व राज्य सरकार से सीधे संपर्क में हैं और वह मांगे जिनको वह पहले से ही उठाते रहे हैं उन पर अभी भी काबिज हैं। उनमें कहीं कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

किसान नेता के लखीमपुर आने से चौकन्ना प्रशासन

चपरतला : लखनऊ-दिल्ली हाईवे स्थित चपरतला क्षेत्र के पास दो जिलों की सीमा होने के चलते लखीमपुर संपर्क मार्गों पर स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ-साथ जिला हरदोई की भी पुलिस टीम के द्वारा चौकसी बरती गई। खीरी हिसा में जेल में बंद किसानों से मुलाकात के लिए किसान नेता राकेश टिकैत के लखीमपुर आकर जेल में बंद किसानों से मुलाकात करने की सूचना मिलते ही प्रशासन चौकन्ना हो गया।

मैलानी: भाकियू नेता राकेश टिकैत के खीरी आगमन की आशंका और चुनाव के मद्देनजर पुलिस टीमों ने जिले के बार्डर पर गाड़ीघाट और खुटार -गोला मार्ग पर टेड़वा पुल पर वाहनों की सघन चेकिग की। पुलिस को किसान नेता राकेश टिकैत के खीरी आगमन की सूचना मिली थी, जिसके मद्देनजर खीरी, शाहजहांपुर और हरदोई जिले की पुलिस टीमों ने खुटार-मैलानी, गोला -खुटार मार्ग पर गुजरने वाले वाहनों की सघन चेकिग की।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept