Move to Jagran APP

ग्राम प्रधान ने शस्त्रों का किया प्रदर्शन, गिरफ्तार

एक ग्राम प्रधान को शस्त्रों का प्रदर्शन कर फोटो वायरल करना खासा महंगा पड़ गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 11:14 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 11:14 PM (IST)
ग्राम प्रधान ने शस्त्रों का किया प्रदर्शन, गिरफ्तार

लखीमपुर: एक ग्राम प्रधान को शस्त्रों का प्रदर्शन कर फोटो वायरल करना खासा महंगा पड़ गया। फोटो वायरल होने पर पुलिस ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। इंस्पेक्टर क्राइम धीरज कुमार शुक्ला ने बताया कि ग्राम बिजौली सहसपुर के ग्राम प्रधान नीरज सिंह ने शस्त्रों को एकत्र कर फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। पुलिस ने आरोपित ग्राम प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर प्रधान को जेल भेज दिया है। दो आरोपितों की सात लाख रुपये की संपत्ति कुर्क

loksabha election banner

गांव बंशीबेली में डीएम के निर्देश पर पुलिस ने आरोपित सोबरन व विजनेश की लगभग सात लाख की संपत्ति कुर्क कर ली। ढोल बजाकर पुलिस ने एक ट्रैक्टर व दो मोटरसाइकिल को कुर्क किया है।

योगी सरकार में आरोपितों पर कार्रवाई का दौर जारी है। इसी क्रम में सोबरन व बिजनेश निवासी बंशीबेली मजरा कैरातीपुरवा की संपत्ति कुर्क की गई। दोनों आरोपितों पर आपराधिक गतिविधियों से मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें न्यायालय के समक्ष चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है। 17 मई को डीएम ने दोनों आरोपितों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। जिसपर मंगलवार को तहसीलदार संतोष शुक्ला, कोतवाल अरविद पांडेय बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और ढोल बजवाकर मुनादी करवाई। एक ट्रैक्टर दो मोटरसाइकिल सहित सात लाख की संपत्ति को कुर्क की गई। झाड़ू लगाती छात्रा का फोटो वायरल, बीईओ ने मांगा स्पष्टीकरण बेहजम के प्राथमिक विद्यालय अल्हवापुर में झाडू लगाती छात्रा का फोटो वायरल हो गया। वायरल फोटो पर स्कूल की शिक्षिका ने अभिज्ञता जताई है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी देवेंद्र राय ने बताया मामला संज्ञान में आया है शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

वायरल फोटो में दिख रहा है कि स्कूल ड्रेस पहने एक छात्रा स्कूल में झाड़ू लगा रही है। कुछ अन्य बच्चे कमरे के सामने खड़े हैं। स्कूल खुला है लेकिन, कोई शिक्षक दिखाई नहीं दे रहा है। इस संबंध में जानकारी करने पर पता चला कि गांव के ही एक ग्रामीण ने साढ़े आठ बजे फोटो खींचा था। उस समय तक हेड टीचर स्कूल नही पहुंची थी। ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल की टीचर रोज देर से स्कूल पहुंचती हैं। साथ ही बच्चों से झाडू लगवाने के साथ अन्य काम भी करवाती हैं। प्रधानाध्यापक रीना कश्यप ने बताया कि झाडू लगवाने की बात गलत है। वह देर से स्कूल पहुंची थी इसलिए उन्हें नहीं पता बच्चे के हाथ में झाड़ू कैसे पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.