Move to Jagran APP

नेपाल सीमा का चप्पा चप्पा खंगाल रही पुलिस

विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए बुधवार को जिले से लगी नेपाल की सीमा पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। वहीं मोहम्मदी कोर्ट में आत्म समर्पण की आशंका पर चौकसी रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:07 AM (IST)
नेपाल सीमा का चप्पा चप्पा खंगाल रही पुलिस
नेपाल सीमा का चप्पा चप्पा खंगाल रही पुलिस

लखीमपुर: कानपुर की घटना में शहीद पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपित विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए बुधवार को जिले से लगी नेपाल की सीमा पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। एसपी पूनम ने खुद तलाशी अभियान का नेतृत्व किया। जंगल से जुड़े कच्चे मार्गों पर भी पुलिस व एसएसबी को तैनात किया गया है। फरीदाबाद में होटल से भागने के बाद विकास के नेपाल जाने की आशंका ज्यादा है। एसपी पूनम दोपहर में स्वयं बार्डर पर पहुंची और जंगल में तलाशी अभियान का नेतृत्व किया। एसपी ने बताया कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए जिले से लगी नेपाल की सीमा पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के प्रत्येक थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले महत्वपूर्ण स्थानों पर भी पुलिस की टीमों ने चेकिग अभियान चलाया है। सर्किल के सभी क्षेत्राधिकारी को अपने क्षेत्रों में घूम घूम कर पूरी सतर्कता के साथ चेकिग करने का निर्देश दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को विकास के जिले में होने की कोई सूचना मिली है जिसके बाद यहां हाई अलर्ट है। सीमाओं पर कड़ी जांच एसपी पूनम ने बताया कि इंडो-नेपाल बॉर्डर की लंबाई जिले में 120 किलोमीटर है। सीमा पर चार थाने पड़ते हैं। पूरे बॉर्डर पर पुलिस व एसएसबी तथा फॉरेस्ट फोर्स की चौकसी है। जिले की सभी सीमाओं को भी सील कर वाहनों की सघन जांच हो रही है। विकास के पोस्टर बॉर्डर पर चस्पा कर दिए गए हैं। विकास दुबे के मोहम्मदी कोर्ट में आत्म समर्पण की आशंका पर चौकसी कानपुर के हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के मोहम्मदी कोर्ट में आत्म समर्पण की आशंका पर स्थानीय पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया। कोर्ट खुलते ही सुबह से ही मोहम्मदी व पसगवां थाने की पुलिस मोहम्मदी कोर्ट के अंदर व बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंच गई और मामले को लेकर शाम तक अलर्ट रही। इंस्पेक्टर संजय कुमार त्यागी ने बताया कि उन्हे सूचना मिली कि कुछ बदमाशों के साथ कानपुर का हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे भी कोर्ट में सरेंडर करने आ रहा है। जिसे लेकर पुलिस काफी सतर्क हो गई और एडीजे कोर्ट के बाहर व अंदर देर शाम तक नजर जमाए रही। पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली कि विकास दुबे के तार खीरी क्षेत्र के कुछ बदमाशों के साथ जुड़े हुए हैं। फिलहाल उक्त मामले को लेकर पुलिस कोर्ट के चारों ओर सतर्क रही। इस दौरान मोहम्मदी इंस्पेक्टर संजय कुमार त्यागी, पसगवां इंस्पेक्टर आदर्श कुमार सिंह, इंस्पेक्टर क्राइम एसपी यादव, एसएसआई अमरनाथ राय, एसआई देवकरन शर्मा, एसआई राजवीर सिंह, मूडा निजाम चैकी इंचार्ज प्रभात गुप्ता, होशियार सिंह सहित तमाम महिला पुलिस भी मौजूद रही।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.