Move to Jagran APP

पर्यटन बढ़ाने को दुधवा के अधिकारियों संग मंथन

नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक व मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह ने शनिवार को दुधवा का भ्रमण किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 10:29 PM (IST)
पर्यटन बढ़ाने को दुधवा के अधिकारियों संग मंथन
पर्यटन बढ़ाने को दुधवा के अधिकारियों संग मंथन

लखीमपुर : नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक व मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह ने शनिवार को दुधवा का भ्रमण किया। उन्होंने पार्क अधिकारियों के साथ दुधवा में पर्यटन को बढ़ावा देने पर भी विचार-विमर्श किया।

loksabha election banner

लखनऊ से शुक्रवार शाम को आए मुख्यमंत्री के सचिव और नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक सुरेंद्र सिंह ने मुजहा स्थित हवाई पट्टी का निरीक्षण किया था और वहां से विमानों के संचालन की संभावनाओं पर अधिकारियों से चर्चा की थी। विशेष विमान से आए सचिव को छोड़कर विमान कल वापस चला गया था लेकिन वह दुधवा में ही रुक गए थे। शनिवार को सचिव ने निजी भ्रमण के तहत दुधवा नेशनल पार्क का भ्रमण किया। सुबह की शिफ्ट में उन्होंने दुधवा के सलूकापुर, सोनारीपुर समेत अन्य जगहों का भ्रमण किया। इसके बाद शाम की शिफ्ट में किशनपुर के जंगल में जाकर वहां के अलौकिक वातावरण व स्वच्छंद विचरण कर रहे वन्यजीवों का दीदार किया। इस दौरान उन्होने दुधवा के अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां पर्यटन विकास के मुद्दे पर चर्चा की साथ ही पर्यटन सुविधाओं को बढ़ाने के लिए नए प्रस्ताव देने को भी कहा। भ्रमण कार्यक्रम नितांत निजी होने के कारण दुधवा को छोड़कर किसी भी अधिकारी को साथ नहीं रखा गया है। माना जा रहा है कि रविवार को भ्रमण के बाद उनकी यहां से रवानगी होगी।

दुधवा बाइपास के लिए केंद्रीय मंत्री ने दिया ग्रीन सिग्नल पलिया से संपूर्णानगर रोड होते हुए दुधवा तक बाइपास रोड बनाए जाने को लेकर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष विनीत मनार के प्रस्ताव पर सांसद अजय मिश्र टेनी ने कार्रवाई शुरु करा दी है। सांसद ने इस मामले में केंद्रीय परिवहन मंत्री से पत्राचार किया था। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने सांसद के प्रस्ताव के अनुरूप भूमि अधिग्रहण करने के लिए संबंधित अधिकारी पत्र भेजकर कार्रवाई करने को कहा है। दुधवा नेशनल पार्क को जाने के लिए अभी सैलानियों को सिनेमा चौराहा होकर पार्क रोड की तरफ जाना पड़ता है। गन्ना सीजन में इस रोड पर भयंकर जाम की स्थिति बनी रहती है। इन समस्याओं को देखते हुए सांसद अजय

मिश्र टेनी ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को आठ फरवरी 2021 को पत्र भेजकर सड़क निर्माण का अनुरोध किया था। इसपर 17 फरवरी को सांसद अजय मिश्र टेनी को केंद्रीय मंत्री का पत्र मिला, जिसमें उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 731 के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण के संबंध में संबंधित अधिकारी को पत्र भेज दिया गया है। पलिया-संपूर्णानगर रोड होते हुए दुधवा रोड तक बाईपास बन जाने से काफी हद तक जाम की स्थिति से छुटकारा मिलेगा। साथ ही बाहर से आने वाले सैलानी सीधे दुधवा आसानी से जा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.