Move to Jagran APP

न्यूनतम 80 फीसद मतदान का लक्ष्य

जिला खीरी अब न्यूनतम 80 फीसद मतदान प्रतिशत को ध्यान में रख कर बढ़चढ़ कर मताधिकार का प्रयोग करेगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:48 PM (IST)
न्यूनतम 80 फीसद मतदान का लक्ष्य
न्यूनतम 80 फीसद मतदान का लक्ष्य

लखीमपुर: जिला खीरी अब न्यूनतम 80 फीसद मतदान प्रतिशत को ध्यान में रख कर बढ़चढ़ कर मताधिकार का प्रयोग करेगा। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने इसके लिए लक्ष्य तय कर रणनीति बनाई है, ताकि लोगों को उनके मताधिकार के लिए जागरूक किया जा सके।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि खीरी ने ठाना है, अबकी बार 80 प्रतिशत से अधिक मतदान कराना है। टैग लाइन को फोकस करना है। उन्होंने 23 फरवरी को मतदान के दिन 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को मतदान कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। कम मतदान वाले बूथों पर स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। सर्वाधिक महिला, दिव्यांग व नए मतदाताओं वाले 20-20 बूथों का चयन किया जा रहा है। विभिन्न प्रकार के वेबिनार आयोजन के साथ स्लोगन, पोस्टर, पेटिग जैसी आनलाइन प्रतियोगिता कर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया जाएगा। डीएम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा के कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों को चिन्हित किया गया है। ऐसे बूथों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। युवा समझे अपने वोट की ताकत, साथियों को भी करें जागरूक

डीएम ने युवाओं से मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने व अपने साथियों को भी जागरूक करने की अपील की। जिले में युवा मतदाताओं की संख्या काफी है, जिनका वोट इस बार ही बना है। उन्हें अपने वोट की ताकत समझनी चाहिए। अपना मनपसंद उम्मीदवार चुनें। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी ठान ले कि आज से 22 फरवरी तक जो भी परिवार का सदस्य मित्र एवं संबंधी तथा परिचित मिलेगा उसे बूथ पर जाकर मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। अगर आप के हिसाब से कोई प्रत्याशी सही नहीं है तो आप नोटा का बटन भी दबा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.