Move to Jagran APP

आरक्षण को लेकर प्रत्याशियों में बढ़ी बेचैनी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावी माहौल मौसम के माफिक गर्म होने

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 10:40 PM (IST)
आरक्षण को लेकर प्रत्याशियों में बढ़ी बेचैनी
आरक्षण को लेकर प्रत्याशियों में बढ़ी बेचैनी

लखीमपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनावी माहौल मौसम के माफिक गर्म होने लगा है। ऐसे में आरक्षण को लेकर संभावित प्रत्याशियो में बेचैनी बढ़ गयी है। जिला पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख सहित ग्राम प्रधान का आरक्षण अभी तय होना बाकी है । जिलाधिकारी द्वारा आरक्षण के संबंध में कार्यशाला भी की आयोजित कराई जा चुकी है जिसमें संबंधित अधिकारियों को आरक्षण प्रक्रिया तय किये जाने के तरीके बताए जाने के साथ ही निर्वाचन आयोग की गाइडलाइंस से अवगत करा दिया गया।

loksabha election banner

प्रशिक्षण के बाद ब्लॉक स्तर पर आरक्षण को लेकर गोपनीय तरीके से काम जारी है। पिछले आरक्षण को ध्यान रखकर इस बार की अनंतिम आरक्षण सूची को आखिरी रूप दिया जा रहा है। पंचायत विभाग से कुछ जिम्मेदारों पर आरक्षण सूची बनाने में आर्थिक लाभ लेने की चर्चाएं भी ब्लॉक ऑफिस के आसपास चरम पर है। प्रधान पद के प्रत्याशियों में आरक्षण को लेकर जोर आजमाइश भी चल रही है वहीं कुछ गांवों में आरक्षण पर सट्टा भी लग रहा है। आरक्षण सूची मनमुताबिक पाने के लिए कुछ प्रत्याशी जनप्रतिनिधियों के संपर्क में भी है। बीडीओ ने कहा आरक्षण से लेकर मतदान तक सबकुछ होगा पारदर्शी।हालांकि आरक्षण सूची जारी होने तक संभावित प्रत्याशी खुद का टैंपो हाई करने में जुटा है। चुनावी प्रक्रिया में हुई देर ने इस बार का चुनावी बजट भी बढ़ा दिया है। मतदाताओं की भीड़ हो समर्थकों की टोली हर जगह इन दिनों आरक्षण की गणित लगाई जा रही है। बीडीओ पसगवां अमित सिंह का कहना है कि निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार निष्पक्ष व गोपनीय तरीके से आरक्षण सूची तैयार की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.