Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने भूमाफिया व साथियों पर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की

सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष लालबिहारी वर्मा के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 10:59 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने भूमाफिया व साथियों पर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की
अधिवक्ताओं ने भूमाफिया व साथियों पर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की

लखीमपुर : सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष लालबिहारी वर्मा के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कोतवाल को शिकायती पत्र देकर भूमाफिया के विरुद्ध रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई करने की मांग की है। एसडीएम के द्वारा शिकायत रिसीव कर कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर अधिवक्ता शांत हुए।

loksabha election banner

दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि अधिवक्ता संघ की शिकायत पर तहसील प्रशासन ने चारागाह की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाई गई 25 दुकानों को सीज कर कब्जे में ले लिया था। अवैध दुकानें सीज होने व ध्वस्तीकरण की मांग से रंजिश मानने वाले भू माफिया शकील कबाड़ी व उसके अज्ञात साथी असामाजिक तत्वों ने सोमवार को असलहों से लैस होकर तहसील पहुंच कर संघ के अध्यक्ष और अधिवक्ताओं से गाली गलौज करते हुए जान से मार डालने की धमकी दी थी। अधिवक्ताओं ने भागकर व छिपकर अपनी जान बचाई थी। इस दौरान कोतवाली पुलिस के आ जाने से सभी की जान बच पाई। मौके पर पहुंचे विधायक पर आरोप लगाया कि उन्होंने भी भूमाफिया का साथ दिया है। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बच्ची की मौत छत के ऊपर से निकली हाईटेंशन बिजली लाइन छह वर्षीय बच्ची के लिए उस समय काल बन गई, जब वह खेलते समय उसकी चपेट में आकर झुलस गई। बदहवास परिवारजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे, तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नगर के मुहल्ला श्याम नगर कॉलोनी निवासी संदीप कुमार की पुत्री वर्तिका अपने घर की छत पर खेल रही थी, तभी हादसे का शिकार बन गई।

मुहल्ले वासियों ने बताया कि दर्जनों मकानों के ऊपर से बिजली की लाइन निकली है। तमाम शिकायतों के बाद भी बिजली महकमा अनजान बना हुआ है। उक्त घटना से मुहल्ले वासियों में रोष व्याप्त है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए लखीमपुर भेजा है।

बिजली विभाग गोला के अधिशाषी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि कुछ टच होने से हादसा हुआ होगा, फिर भी मुआवजा दिलाने की प्रकिया पूरी की जाएगी। बिजली लाइनें पहले से निकली हुई हैं, जिनको हटवाने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.