Move to Jagran APP

बदलेगी जिला अस्पताल की तस्वीर, होगा कायाकल्प

जिला अस्पताल में मरम्मत कार्य शुरू हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 10:50 PM (IST)
बदलेगी जिला अस्पताल की तस्वीर, होगा कायाकल्प
बदलेगी जिला अस्पताल की तस्वीर, होगा कायाकल्प

लखीमपुर : जिला अस्पताल के भवन का कायाकल्प होने वाला है। जल्दी ही इस अस्पताल में पुराने भवनों की मरम्मत करा कर उन्हें नया स्वरूप दिया जाएगा। इसके अलावा यहां की टूटी फूटी फर्श व सड़कों पर भी इंटरलॉ¨कग लगवाया जाएगा। ऐसे मरीजों को आवागमन में दिक्कतें नहीं होंगी मरीजों को लेकर आने वाली एंबुलेंस भी सुगमता के साथ इमरजेंसी तक पहुंच सकेंगी।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल के पुराने भवनों की मरम्मत की जाएगी। जिसमें कभी इमरजेंसी वार्ड हुआ करता था और जहां प्राइवेट वार्ड होते थे इन्हें फिलहाल चिकित्सकों की रोज की ओपीडी बनाई गई है। इन भवनों की जगह पर भी नए भवन बनवाए जाने हैं। इस बारे में सांसद अजय मिश्रा टैनी ने बताया कि शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। पैसा भी स्वीकृत हो गया है। जिला अस्पताल के दोनों द्वार बड़े कराए जाएंगे। जिससे दो वाहन एक साथ आ जा सके। पिछले द्वार से भी एक्सरे कक्ष तक इंटरलॉ¨कग रास्ता बनेगा। इसके अलावा प्रमुख द्वार से इमरजेंसी वार्ड तक नए भवन के लिए पूरा फर्श इंटरलॉ¨कग करवाया जाएगा। पुराने भवनों की की जगह नए भवन बनवाने के लिए भी शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। सांसद अजय मिश्र टैनी ने बताया कि अस्पताल परिसर को पहले से बड़ा करने के लिए कुछ परिवर्तन भी किया जाएगा। इसके अलावा मरीजों की अन्य समस्याओं पर भी विचार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.