Move to Jagran APP

हटाए गए अवैध टैक्सी स्टैंड

मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन जिला मुख्यालय पर भी दिखाई पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 11:23 PM (IST)
हटाए गए अवैध टैक्सी स्टैंड
हटाए गए अवैध टैक्सी स्टैंड

लखीमपुर : मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन जिला मुख्यालय पर भी दिखाई पड़ा। बुधवार को लखनऊ में बैठक करके अवैध टैक्सी स्टैंड को हटवाने का आदेश जब जिला मुख्यालय पर पहुंचा तो गुरुवार को अवैध रूप से बने टैक्सी स्टैंड हटाए गए। गुरु गोविद सिंह चौक के आसपास खमरिया, धौरहरा का मैजिक स्टैंड तथा ईसाइयों वाले कब्रिस्तान के पास का टैक्सी स्टैंड हटवाया गया।

loksabha election banner

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन के निर्देश पर पुलिस महकमा तथा प्रशासन ने मिलकर अवैध टैक्सी स्टैंड को हटाया। अवैध पार्किंग स्थल, फल सब्जी ठेले वाले चिन्हित किए गए। सड़क पर बेतरतीब खड़े 30 वाहन पकड़े गए। जिन्हें पुलिस लाइन में खड़ा किया गया। एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने बताया कि अभियान में 24 वाहन सीज किए गए हैं जिन्होंने अपने कागज नहीं दिखाए थे। सात का चालान किया गया है। एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि जो जगह अवैध पार्किंग को हटाने से खाली हुई है यहां पर 100 ठेले वालों को स्थान देकर उनको स्वावलंबी बनाया जाएगा।

अभियान के दौरान एसडीएम सदर राजेश कुमार, नायब तहसीलदार अतुलसेन सिंह, नगरपालिका परिषद के ईओ आरआर अंबेश, एआरटीओ आरके चौबे के साथ एडिश्नल एसपी अरुण सिंह तथा बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

शहरी क्षेत्र के 34 जर्जर स्कूल भवन ढहाए जाएंगे डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने निर्देश दिया है कि नगरीय क्षेत्र के पुराने, निष्प्रयोज्य हो चुके परिषदीय विद्यालय जो जीर्णोद्धार के लायक न हों, उन्हें बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए ध्वस्त करा दिया जाए। खंड शिक्षा अधिकारी व अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग संयुक्त रूप से एक सप्ताह के अंदर विद्यालयों का स्थलीय निरीक्षण कर यह आश्वास्त हो लें कि भवन छात्रों के पठन-पाठन के लिए उपयुक्त नहीं है। समिति विद्यालय भवनों का मूल्यांकन कर आख्या बीएसए को निर्धारित अवधि में ही सौंप दें। जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण के लिए ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता व लघु सिचाई विभाग के सहायक अभियंता की समिति गठित की गई है, जो विद्यालय भवन का मूल्यांकन कर तकनीकी टिप्पणी देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.