Move to Jagran APP

ई-रिक्शा पर ओवरलोडिग और बेतरतीब सड़क ने ली वाहिद की जान

द्ग ह्मद्बष्द्मह्यद्धड्ड2 श्र1द्गह्मह्लह्वह्मठ्ठह्यद्ग ह्मद्बष्द्मह्यद्धड्ड2 श्र1द्गह्मह्लह्वह्मठ्ठह्यद्ग ह्मद्बष्द्मह्यद्धड्ड2 श्र1द्गह्मह्लह्वह्मठ्ठह्यद्ग ह्मद्बष्द्मह्यद्धड्ड2 श्र1द्गह्मह्लह्वह्मठ्ठह्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 10:57 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 10:57 PM (IST)
ई-रिक्शा पर ओवरलोडिग और बेतरतीब सड़क ने ली वाहिद की जान

लखीमपुर : इसे सरकारी तंत्र की लापरवाही ही कहें तो सटीक होगा कि अगर प्रशासन संजीदा होता तो वाहिद की जान न जाती। सवाल बड़ा है और एक इंसानी जान से ताल्लुक भी सीधा है। आखिर ई-रिक्शा की छत पर सौ किलो से ज्यादा सामान लादने की इजाजत उसे किसने दी। क्या कई चौराहे पार कर कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंचे ई-रिक्शा को किसी ट्रैफिक कर्मी या परिवहन के अफसर ने नहीं देख? किसी भी जिम्मेदार की नजर क्यों नहीं पड़ी? सवाल ये दो ही नहीं सवाल बेतरतीब बनी इस सड़क का और बेशुमार अतिक्रमण का भी है जिसे पर प्रशासन पूरी तरह से आंख बंद किए बैठा है। गरीब की जान चली गई और इंतजामिया खुद को जैसे कोई कुसूरवार ही नहीं मान रहा। फर्ज अदायगी भर रहा अतिक्रमण अभियान

loksabha election banner

करीब सालभर पहले जिला प्रशासन अपने शहर में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था, लेकिन वहां अभियान भी मात्र फर्ज अदायगी ही साबित हुआ। शहर की किसी भी सड़क पर चले जाइए अनाधिकृत पार्किंग आपको आराम से देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा दुकानदारों के द्वारा अपने दुकान का बारदाना भी बाहर लगाने का फैशन बन चुका है। यह परंपरा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नगर पालिका परिषद द्वारा भी इस बारे में अभी तक कोई स्थाई कदम नहीं उठाया गया है। इसी का परिणाम सुबह की घटना थी। जो विलोबी मैदान के पास घटी।

---------------------

जिम्मेदारों की सुनिए

फोटो नंबर--- 32, 33, 34

इस बारे में एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह का कहना है कि कई बार व्यापारियों को चेतावनी दी जा चुकी है, लेकिन अब स्थाई रूप से अभियान चलेगा। जगहों को चिन्हित करके दुकान का बारदाना हटाने के निर्देश दिए जाएंगे। इसके बावजूद जो फुटपाथ पर अतिक्रमण करेगा उसपर जुर्माना होगा। नगरपालिका परिषद लखीमपुर के ईओ अखिलेश त्रिपाठी कहते हैं कि हादसे के लिए सड़क के ऊंचा होने की बात बेबुनियाद है। दो तीन इंच की ऊंचाई से ऐसे हादसे नहीं होते निश्चित तौर पर ई-रिक्शा के चालक ने कोई कलाकारी दिखाई होगी जिसमे उसका रिक्शा पलटा और ये हादसा हुआ। एआरटीओ पीके सिंह का कहना है कि ई-रिक्शा पर किसी भी तरह के सामान रखने की इजाजत या मानक नहीं होता है। शहर में ऐसा अगर किसी ने किया है तो उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.