Move to Jagran APP

डीएम ने जिला मुख्यालय पर की व्यापारियों के साथ वर्चुअल बैठक

डीएम ने कहा सतर्कता और सावधानी ही कोविड के संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय। शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:54 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 06:03 AM (IST)
डीएम ने जिला मुख्यालय पर की व्यापारियों के साथ वर्चुअल बैठक
डीएम ने जिला मुख्यालय पर की व्यापारियों के साथ वर्चुअल बैठक

लखीमपुर : मंगलवार को जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने जिला मुख्यालय के विभिन्न ट्रेडों के व्यापारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिग की। डीएम ने कहा कि दिनोंदिन कोरोना बढ़ता जा रहा है, यह चिताजनक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए सभी लोगों को और अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन किया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने हाल ही में हुई व्यापारी नेता की मृत्यु पर शोक जताया। डीएम ने कृष्ण जन्माष्टमी वाह स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी पर पूर्व की भांति झांकियां जरूर सजाएं, लेकिन जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे, गर्भवती महिलाएं, घर के बुजुर्गों के साथ ही ऐसे व्यक्ति जो कई असाध्य रोगों से ग्रसित हैं, उन्हें कतई घर से निकलने ना दें। उन्होंने बताया कि बीमार व्यक्तियों को कोविड-19 के संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा रहता है। उन्होंने सभी से शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही फेस मास्क का प्रयोग करने के लिए कहा। डीएम ने बताया कि जो भी व्यक्ति जाने अनजाने में किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया हो या फिर उसमें किसी प्रकार के लक्षण परिलक्षित हो तो वह तत्काल नजदीकी टेस्टिग सेंटर पर जाकर नि:शुल्क अपनी जांच करा सकते हैं। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि सभी अपने-अपने प्रतिष्ठान में अनिवार्य रूप से सैनिटाइजर रखें और हर आने जाने वाले व्यक्ति के हाथों को सैनिटाइज कराएं।

उन्होंने कहा कि अपने-अपने प्रतिष्ठान के आसपास किसी भी दशा में अतिक्रमण ना करें। जिससे मार्केट में हर आने वाले व्यक्तियों के मध्य भी शारीरिक दूरी रहे। उन्होंने साफ सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि यदि आप सभी अपने आसपास सफाई रखेंगे तो रोगों से निश्चित रूप से बचाव हो सके।

इस वर्चुअल बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, उप जिला अधिकारी डॉ अरुण कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर डॉ. अमरेश कुमार मौर्य, जिला पूर्ति अधिकारी विजय प्रताप सिंह सहित व्यापारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.