Move to Jagran APP

संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं संग चर्चा

डीएम ने की बैठक कोविड-19 से संक्रमण की रोकथाम के लिए रणनीति पर विस्तृत चर्चा की। केंद्र एवं प्रदेश सरकार कोविड महामारी से संक्रमण को रोकने के लिए नए कदम उठा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:08 AM (IST)
संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं संग चर्चा

लखीमपुर: कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने जिले में सक्रिय पंजीकृत स्वंयसेवी संस्थाओं (नीति आयोग भारत सरकार के दर्पण पोर्टल पर उप्र में कार्य कर रहे पंजीकृत सिविल सोसाइटी स्वयंसेवी संगठन) के साथ बैठक की। इसमें कोविड-19 से संक्रमण की रोकथाम के लिए रणनीति पर विस्तृत चर्चा की।

loksabha election banner

डीएम ने कोरोना के संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए जिलावासियों को सर्तकता एवं बचाव उपायों की जानकारी देने एवं उनमें जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से स्वयंसेवी संस्थाओं का अपेक्षित सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि जिले में चिकित्सा विभाग ने निश्चित तौर पर बेहतर कार्य किया है, जिसकी हर स्तर पर प्रंशसा हो रही है। यदि स्वयंसेवी संस्थाओं का भी सहयोग मिल जाए तो जल्द ही जिला कोविड के संक्रमण से मुक्त होगा। स्वयंसेवी संस्थाओं को जनता के बीच काम करने का अच्छा अनुभव रहता है इसलिए वर्तमान में कोविड महामारी के ²ष्टिगत उत्पन्न परिस्थितियों में जनमानस को बचाव उपायों के प्रति जनजागरूक करने में आपके सहयोग की नितांत आवश्यकता है। डीएम ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार कोविड महामारी से संक्रमण को रोकने के लिए नए कदम उठा रही है। वहीं कोई भुखमरी का शिकार न हो, इसके लिए ग्राम पंचायतों में ग्राम निधि के माध्यम से तत्काल एक हजार रुपये की आर्थिक मदद, बीमारी की दशा में दो हजार एवं अंत्येष्टि के लिए पांच हजार की आर्थिक मदद ग्राम पंचायतों के माध्यम से करने का प्रावधान किया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि लोगों को शारीरिक दूरी, फेस मास्क का प्रयोग, हैंड वांशिग प्रोटोकाल एवं आवश्यकतानुसार सैनिटाइजर के उपयोग के प्रति जागरूक करके संक्रमण के प्रसार को पूरी तरह से रोका जा सकता है। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह, सहायक आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता रत्नाकर सिंह सहित जिले के विभिन्न सक्रिय पंजीकृत स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.