Move to Jagran APP

बुखार से दो बच्चों की हुई मौत, दो डायरिया से भर्ती

लखीमपुर : जिले में बुखार के चलते दो बच्चों की मौत रविवार को हो गई। सीतापुर जिले के लहरप

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:15 PM (IST)
बुखार से दो बच्चों की हुई मौत, दो डायरिया से भर्ती

लखीमपुर : जिले में बुखार के चलते दो बच्चों की मौत रविवार को हो गई। सीतापुर जिले के लहरपुर कस्बे के निवासी नबीहसन की डेढ़ वर्षीय पुत्री शमा परवीन बुखार से पीड़ित थी। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान आज सुबह उसकी मौत हो गई। ऐरा मिल खमरिया द्वारा बहाए गए शीरा युक्त पानी के संक्रमण से अल्लीपुर तंबोलीपुर गांव के रोहित (12) की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। इनके अलावा डायरिया के दो बच्चे भर्ती हैं। जिसमें अमन (9) पुत्र अन्नू लाल निवासी लहरपुर सीतापुर और फरधान थाना क्षेत्र के कृष्णा (9) पुत्र अनूप कुमार को डायरिया से पीड़ित होने के कारण भर्ती कराया गया है। रविवार को सांसद रेखा वर्मा जिला अस्पताल पहुंची और चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती बच्चों का हाल चाल पूछा।

loksabha election banner

ईसानगर संवादसूत्र के अनुसार ऐरा मिल खमरिया द्वारा बहाए गए शीरा युक्त पानी के संक्रमण से अल्लीपुर तंबोलीपुर गांव के रोहित (12) की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। हो रही मौतों से गांव में जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के प्रति ग्रामीणों में जनाक्रोश साफ दिखाई दे रहा है। स्थानीय गो¨वद शुगर मिल द्वारा भारी बरसात के चलते जलभराव का शीरायुक्त पानी बाउंड्री के पीछे अलीपुर, तंबोलीपुर की ओर बहा दिया गया। काफी दिनों से भरे इस संक्रमित पानी के चलते पीने का पानी भी दूषित हो गया, साथ ही इसकी दुर्गंध से बस्ती वालों का जीना दुश्वार हो गया। लकी, राम रतन, शकुंतला के बाद बीती शनिवार की रात संक्रमण से पीड़ित राम मिलन के 12 वर्षीय पुत्र रोहित की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के इंतजाम नहीं किए गए ना ही पीड़ित गरीबों का समुचित इलाज हो पा रहा है। शिकायतों की जांच पर जांच होने के बाद भी अभी तक कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.