Move to Jagran APP

धौरहरा में जमातियों ने बड़ी आबादी को खतरे में डाला

ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड ष्ह्वह्मद्ग

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 09:41 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:05 AM (IST)
धौरहरा में जमातियों ने बड़ी आबादी को खतरे में डाला
धौरहरा में जमातियों ने बड़ी आबादी को खतरे में डाला

धौरहरा (लखीमपुर) : दिल्ली के निजामुद्दीन से निकले तबलीगी जमातियों ने धौरहरा कस्बा और आसपास की बड़ी आबादी को खतरे में डाल दिया है। अपनी जाहिलियत के चलते कोरोना कैरियर बनकर घूमे इन जमातियों ने पलक झपकते ही कोरोना वारियर्स की अब तक की मेहनत पर पानी फेर दिया।

loksabha election banner

धौरहरा इलाके में जमातियों का आना यहां के लोगों के लिए नई बात नहीं है। सालों से ये लोग आते-जाते, घूमते रहे हैं। ग्रामीण इन्हें धर्म प्रचारक के नाते सम्मान की नजर से देखते थे। अब यही जमाती खौफ का दूसरा नाम बन चुके हैं। इनकी करतूत ने एक पूरी कौम को शक के कटघरे में खड़ा कर दिया है। कस्बा धौरहरा के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में लालापुरवा, फत्तेपुर, बिजहा, भटपुरवा, नज्जापुरवा, सुजइकुण्डा, मंगरौली, महाराजनगर, शेखनपुरवा, लहबड़ी, बांछेपारा आदि गांव तबलीगी जमातियों के बड़े अड्डे हैं। यहां मरकज की तमाम मस्जिदें और मदरसे तबलीगी जमात के पैसे से बने और चल रहे हैं। धौरहरा में मिले संक्रमित जमातियों के इन गांवों में आने और मंगरौली गांव में रुकने की भी सूचना है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों से भी कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की संभावना नकारी नहीं जा रही।

एसडीएम सुनंदू सुधाकरन का कहना है कि डोर टू डोर सर्च किया जा रहा है। इलाके में एक-एक मस्जिद और मदरसे खंगाले जा रहे हैं और उन्हें सैनिटाइज भी कराया जा रहा है। बाहरी लोगों का प्रवेश रोका गया है। ऐसे लोग जो संक्रमित हैं अथवा जमातियों के संपर्क में आए हैं वह खुद ही सामने आ जाएं जिससे वायरस को रोकने में मदद मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.