Move to Jagran APP

स्वामी विवेकानंद जयंती पर विद्यालय में हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

जागरूक किया। प्रधानाचार्या शशिबाला राबडा ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि पिछले एक दशक से कॉलेज में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर प्रतिवर्ष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 10:39 PM (IST)
स्वामी विवेकानंद जयंती पर विद्यालय में हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम
स्वामी विवेकानंद जयंती पर विद्यालय में हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

लखीमपुर : शहर के स्वामी विवेकानंद बाल उद्यान में शुक्रवार शाम स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में देव स्वरूपों व स्वामी विवेकानंद की झांकी सजाई गई। विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल, सुरजनलाल वर्मा, वीरसिंह चौहान, प्रधानाचार्या शशिबाला रावड़ा ने अतिथियों से मिलकर देवस्वरूप झांकियों की पूजा अर्चना की। इसके बाद विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। इसमें बच्चों ने वंदना व स्वागत गीत के साथ देश की विभिन्न संस्कृतियों से जुड़े लोकगीत, एकांकी, देशगीत, भक्तिगीतों की रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में जय हो, सौगंध मुझे इस माटी की, छोटा बच्चा जान के मुझको आंख दिखाना, हर तरफ हर जगह, शिव तांडव, संदेश आते हैं, कव्वाली, भांगड़ा, डांडिया आदि की सुमधुर प्रस्तुतियों से अतिथियों व दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने बच्चों की प्रस्तुतियों की जमकर सराहना की। साथ ही बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए बेटियों को पढ़ाने के लिए जागरूक किया। प्रधानाचार्या शशिबाला राबड़ा ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि पिछले एक दशक से कॉलेज में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर प्रतिवर्ष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। साथ ही बच्चों को उनके आदर्शों व सिद्धांतों पर चलने के प्रति ²ढ़ संकल्पित कराया जाता है। यहीं बच्चे देश के कर्णधार बनकर समाजसेवा में अपनी सहभागिता करेंगे। संचालन नईम ने किया। इस मौके पर कॉलेज के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित बच्चे व अभिभावक मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.