Move to Jagran APP

नहीं माने एंबुलेंसकर्मी, ले ली गर्इं चाबियां

एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल मामले में बुधवार को नया मोड़ आया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 10:28 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 10:29 PM (IST)
नहीं माने एंबुलेंसकर्मी, ले ली गर्इं चाबियां
नहीं माने एंबुलेंसकर्मी, ले ली गर्इं चाबियां

लखीमपुर: एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल मामले में बुधवार को नया मोड़ आया। विलोबी मैदान के गांधी स्टेडियम पर धरना प्रदर्शन कर रहे एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल खत्म कराने के लिए पहले तो एसीएमओ डा. अश्वनी मिले। उनके काफी मान मनौव्वल के बाद भी हड़ताल कर्मी नहीं माने। उसके बाद बड़ी संख्या में फोर्स लेकर एसडीएम सदर डा. अरुण कुमार सिंह व सीओ सिटी अरविद वर्मा पहुंचे। उन्होंने सख्त लहजे में उनसे हड़ताल खत्म करने की बात कही। हड़ताल खत्म न करने की जिद पर अड़े हड़ताल कर्मियों से उन्होंने वाहनों की चाभी जमा करने के निर्देश दिए। इस पर वह सब चाभी जमा करने के लिए राजी हो गए।

loksabha election banner

डीएम डा. अरविद चौरसिया के मुताबिक शासन से हड़ताल खत्म कराने के लिए निर्देश दिए गए थे कि जो भी एंबुलेंस कर्मी न माने उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए लेकिन, जिला मुख्यालय पर प्रशासन ने गर्मी से पेश आते हुए उनसे वार्ता की इस पर भी जब वे नहीं माने तो एसडीएम सदर सीओ सिटी ने पहुंचकर हड़ताल कर रहे एंबुलेंस कर्मियों से सख्ती से पेश आते हुए गाड़ियों की चाभी जमा कर लीं। उधर जीवनदायिनी स्वास्थ्य विभाग 108 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पवन शुक्ला का कहना है कि यह सभी ड्राइवर जो प्रशासन ने एंबुलेंस चलाने के लिए हैं, ये अप्रशिक्षित हैं, गांवों या शहरों में डग्गामार गाड़ियां मैजिक, ट्रक, कार, ट्रैक्टर इत्यादि चलाने वाले हैं। एंबुलेंस के ड्राइवर मरीज को लाने ले जाने में प्रशिक्षित होते हैं। पवन शुक्ला ने बताया कि वे अपने सभी साथियों के साथ बराबर हड़ताल पर डटे हुए हैं धरना प्रदर्शन से नहीं हटेंगे। इस बारे में एसडीएम सदर डा. अरुण कुमार सिंह का कहना है कि हड़ताल खत्म कराने की बात पर जब एंबुलेंस कर्मी नहीं माने तो उनसे गाड़ियों की चाभियां लेकर के सारी एंबुलेंस शुरू करा दी गई हैं। जिससे मरीजों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो जिला अस्पताल या जिले में जहां कहीं स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों को लाना ले जाना है, उन्हें पूरी तरह से सुविधाएं दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.