Move to Jagran APP

प्रशासन ने जेसीबी से अवैध चबूतरे तोड़े

जेसीबी से गुरुद्वारा रोड से हनुमान द्वार रोड पर सभी दुकानदारों के बढ़े हुए चबूतरे व नाले नालियों पर अवैध अतिक्रमण को तोड़ा गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 01:40 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:49 AM (IST)
प्रशासन ने जेसीबी से अवैध चबूतरे तोड़े
प्रशासन ने जेसीबी से अवैध चबूतरे तोड़े

मोहम्मदी(लखीमपुर): एसडीएम पंकज कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल व नगर पालिका के सफाई कर्मचारी तथा राजस्व विभाग की टीम ने गुरुद्वारा रोड के पीछे वाली रोड पर अतिक्रमण अभियान शुरू किया। प्रशासन को बुलडोजर के साथ सड़क पर देखकर अतिक्रमणकारी स्वयं अपना अतिक्रमण हटाने लगे। जेसीबी से गुरुद्वारा रोड से हनुमान द्वार रोड पर सभी दुकानदारों के बढ़े हुए चबूतरे व नाले नालियों पर अवैध अतिक्रमण को तोड़ा गया।

loksabha election banner

ओयल: लखीमपुर-सीतापुर मुख्य मार्ग पर फोर लेन निर्माण के बाद जल निकासी को बने नाले पर दुकानदारों के अतिक्रमण को मुनादी के बाद सोमवार को एसडीएम सदर की मौजूदगी में बुलडोजर चलाकर खाली कराया गया। सुबह जैसे ही अभियान की जानकारी हुई हाईवे के दोनों ओर के दुकानदारों ने खुद ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया लेकिन, फिर भी पूर्ण रूप से हट नहीं पाया। जिसके बाद करीब 11 बजे बुलडोजर चला व अतिक्रमण हटाया गया। नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी सात्यिकी शुक्ला ने बताया कि जल्द ही दोबारा मुनादी के बाद स्टेशन रोड पर से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। दो करोड़ से चमकेंगी ग्राम पंचायतें

भीरा (लखीमपुर): क्षेत्र पंचायत की बैठक में सदस्यों द्वारा दो करोड़ के विकास कार्य प्रस्तावित किए गए हैं। ग्राम पंचायतों का विकास कार्य कराकर उन्हें चमकाया जाएगा।

खंड विकास अधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि बैठक ब्लाक प्रमुख नेहा राज की अध्यक्षता एवं विधायक अरविद गिरी की मौजूदगी में हुई। बैठक में पिछली बैठक में हुए प्रस्ताव के अनुसार 63 विकास कार्य पूर्ण होने का प्रस्ताव पुन: प्रस्तुत किया गया जिसे स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में प्राप्त प्रस्तावों के तहत ग्राम पंचायतों में इंटरलाकिग सड़कें, पुलिया व संपर्क मार्गों का निर्माण कराया जाएगा। बैठक में सदस्यों द्वारा शासन स्तर से चलाई जा रही बाल विकास परियोजना अंतर्गत कुपोषित बच्चों, गर्भवती महिलाओं के लिए मिलने वाली पुष्टाहार कई महीनों से न वितरण करने की शिकायत की गई। सदस्यों का कहना था कि पुष्टाहार आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरित नहीं किया जा रहा है। सदस्यों ने जांच तथा दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। बैठक में जिला पंचायत सदस्य डा. बच्चू सिंह ने बिजली कटौती की गंभीर समस्या को उठाया और बगैर रीडिग के भारी भरकम बिल प्रतिमाह विभाग द्वारा भेजकर उपभोक्ताओं का शोषण करने की बात कही और रोस्टर के अनुसार बिजली देने की मांग रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.