Move to Jagran APP

333 निगेटिव, दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत 11 पॉजिटिव

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में गुरुवार को 344 की रिपोर्ट मिली। इसमें 333 निगेटिव व 11 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 210 हो गई है। संक्रमितों में नगर के सुभाष चौक के समीप मिठाई व्यापारी के परिवार के पांच सदस्य शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:17 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:17 PM (IST)
333 निगेटिव, दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत 11 पॉजिटिव
333 निगेटिव, दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत 11 पॉजिटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में गुरुवार को 344 की रिपोर्ट मिली। इसमें 333 निगेटिव व 11 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 210 हो गई है। संक्रमितों में नगर के सुभाष चौक के समीप मिठाई व्यापारी के परिवार के पांच सदस्य शामिल है। जिनमें से एक सीएमओ कार्यालय में तैनात है। इसके अलावा संक्रमित लोगों में कन्नौजिया वार्ड निवासी सीएमओ कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी, कप्तानगंज के रगड़गंज में तीन, फाजिलनगर के भागी पट्टी में एक व कुबेरस्थान मिश्र पट्टी निवासी एक अधेड़ शामिल हैं। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। बताया कि अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

गोरखपुर भेजे गए 212 नमूने

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 212 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 281 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 7857 लोगों की हुई जांच में 7372 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सीएमओ कार्यालय के 40 कर्मियों के भेजे गए नमूने

सीएमओ कार्यालय में एक-एक कर तीन कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर गुरुवार को सैनिटाइजेशन का कार्य पूर्ण कराने के बाद बंद कर दिया गया। सीएमओ ने बताया कि 24 घंटे बंद रहने के बाद ही कार्यालय खुलेगा। यहां तैनात 40 कर्मियों के स्वाब का नमूना जांच के लिए भेजा गया है।

कन्नौजिया वार्ड पूर्वी सील

नगर के सुभाष चौक पर ओंकारवाटिका वार्ड पहले से बने हाट स्पॉट क्षेत्र था। एसडीएम रामकेश यादव, ईओ एएन सिंह, लेखपाल योगेंद्र गुप्ता, धर्मेंद्र सिंह ने कन्नौजिया वार्ड पूर्वी को सील कराते हुए बाहरी के प्रवेश रोक लगा दी है।

संपर्क में आने वाले हो रहे चिह्नित

कुबेरस्थान: कुबेरस्थान थाना के गांव मिश्रपट्टी में को हाट स्पॉट घोषित करते हुए सील कराते हुए संपर्क में आने वालों को स्वास्थ्य विभाग की टीम चिह्नित कर रही है।

पटहेरवा : विकास खंड तमकुही के ग्राम पंचायत बगही में एक कोरोना मरीज मिलने से ग्रामीण भयभीत हैं। पडरौना स्थित बिहार सरकार की जल संसाधन (सिचाई विभाग) में काम करने वाले इस अधिकारी को इलाज के लिए भेजते हुए गांव को सील करने की कार्रवाई की गई। संपर्क में रहे पत्नी, बेटी, बेटा, मां सहित आधा दर्जन व्यक्तियों का नमूना जांच के लिए भेजा गया है। मौके पर तहसीलदार राम प्यारे राम, नायब तहसीलदार व हल्का लेखपाल सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप कर रही है।

रगड़गंज: रामकोला थाना क्षेत्र के कुसुम्हा में एक साथ तीन लोगों के संक्रमित मिलने पर सीएचसी प्रभारी डॉ.शेषनाथ विश्वकर्मा, कानूनगो अरविद पांडेय, लेखपाल जैकी सरोज व प्रधान प्रतिनिधि यशवंत सिंह उर्फ संत सिंह ने गांव को सील कराते हुए लोगों से घरों में रहने की सलाह दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.