Move to Jagran APP

नेटवर्क खराब होने से बैंक में ठप रहा लेनदेन

कुशीनगर के भैंसही बाजार में स्थित बड़ौदा-यूपी बैंक में एक सप्ताह से नेटवर्क खराब चल रहा है इस वजह से खाताधारकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 12:06 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 12:06 AM (IST)
नेटवर्क खराब होने से बैंक में ठप रहा लेनदेन
नेटवर्क खराब होने से बैंक में ठप रहा लेनदेन

कुशीनगर: भैंसही बाजार स्थित बड़ौदा-यूपी बैंक में नेटवर्क की समस्या से खाताधारक परेशान हैं। एक सप्ताह से इस समस्या के कारण लेन-देन बंद है, जिससे बैंक आए जरूरतमंदों को बैरंग लौटना पड़ रहा है।

loksabha election banner

क्षेत्र के गांव पकड़ी, तेलगांवा, बेदूपार, डुमरी, लोहझार सहित दर्जनों गांव के ग्रामीणों का इस बैंक में खाता है। एक सप्ताह से बैंक में नेटवर्क खराबी की समस्या बनी हुई है। हर रोज सुबह बैंक खुलने से पहले कतार लगती और बाद में पता चलता है कि नेटवर्क दिक्कत के कारण लेन-देन नहीं हो पाएगा। इससे लोगों को निराश होकर लौटना पड़ता है। पकड़ी निवासी श्रीकृष्ण सिंह, वशिष्ठ मिश्र, तेलगांवा निवासी जय किशुन, गंगा सिंह, बेदूपार निवासी अवधेश सिंह, लोहझार निवासी उमाशंकर उपाध्याय आदि का कहना है कि खाते में गन्ना आदि का पैसा आया हुआ है, मगर तकनीकी दिक्कत के कारण भुगतान नहीं मिल पा रहा। लोगों ने समस्या दूर कराने की मांग की।

राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा न होने से परेशानी

विशुनपुरा विकास खंड के सूरजनगर बाजार में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा नहीं होने से लोगों को परेशानी होती है। लेनदेन करने के लिए इस क्षेत्र के लोगों को 12 किमी दूर पडरौना जाना पड़ता है।

क्षेत्र के व्यवसायी सत्यप्रकाश मिश्र, सुरेंद्र चौधरी, महेंद्र यादव, छेदी कुशवाहा, गब्बू गुप्ता, राजकुमार पांडेय, नागेश्वर सेठ, सुरेश कुशवाहा, मिठाई शर्मा, जेपी विश्वकर्मा, भोली सिंह, प्रमोद प्रजापति आदि का कहना है कि सूरजनगर बाजार में 200 से अधिक दुकानें और आसपास कई कालेज संचालित हैं। खजुरिया, बरवा, जड़हा, पुरंदर छपरा, पिपरा, ढोरही, पटेरा, सरपतही, कुकुरहां, बेलवा, बहेरा, मिठहां, लीलाधर छपरा समेत दर्जनों गांवों के बहुसंख्य लोग विदेशों में रहकर कार्य करते हैं। लोगों को लेनदेन के लिए पिपरा बाजार या पडरौना जाना पड़ता है। अगर बाजार में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा खुल जाती तो परेशानी दूर हो जाती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.