Move to Jagran APP

फरियादी ने किया सवाल, आश्वासन से कब तक भरेगा पेट

कसया तहसील सभागार में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की चल रही कार्यवाही के दौरान छहूं गांव की महिला आशा ने यह कहकर कि साहब आश्वासन से कब तक भरेगा पेट। मौजूद अधिकारियों को निरुत्तर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 11:12 PM (IST)
फरियादी ने किया सवाल, आश्वासन से कब तक भरेगा पेट
फरियादी ने किया सवाल, आश्वासन से कब तक भरेगा पेट

कुशीनगर : कसया तहसील सभागार में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की चल रही कार्यवाही के दौरान छहूं गांव की महिला आशा ने यह कहकर कि साहब आश्वासन से कब तक भरेगा पेट। मौजूद अधिकारियों को निरुत्तर कर दिया। बताया कि सात माह पूर्व जहरीली शराब पिलाने से पति की मौत हुई थी, तब तत्कालीन एसडीएम रामकेश यादव व दोनों थानों की फोर्स पहुंची थी। भूमिहीन परिवार को पट्टा व सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया था, जो अब तक नहीं मिला। महिला ने चार मासूमों के पालन-पोषण की बेबसी रखकर पुन: फरियाद की तो एक बार फिर आश्वासन ही मिला।

loksabha election banner

सेमराधूसी की गिरिजा ने मकान के एक हिस्से में पट्टीदारों से खोली गई शराब की दुकान बंद कराने की गुहार लगाई। कहा कि घर में नाबालिग बच्चे हैं। उन पर गहरा असर पड़ रहा है। शिवपुर बुजुर्ग निवासी मोहन लाल ने तहसील न्यायालय से पत्रावली गायब होने की शिकायत करते हुए कहा कि काफी दिनों से दौड़ रहा हूं। समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। सिधावे खास निवासी कन्हैया जल निकासी समस्या को लेकर पीड़ित मिले।

नगर के पूर्व सभासद मंगलेश जायसवाल ने सुभाष नगर वार्ड में कचरा निस्तारण के प्रति प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया। अध्यक्षता करते हुए डीएम डॉ. अनिल कुमार सिंह ने कहा कि शासन जनसमस्या निस्तारण को लेकर गंभीर है। अधिकारी संवेदनशील बने और सरकार की मंशानुरूप कार्य करे। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि ला एंड आर्डर से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कार्यवाही के दौरान कुल 83 जनसमस्या समाने आई। इसमें से राजस्व के 21 मामलों का निस्तारण किया गया।

हाटा में एसडीएम प्रमोद कुमार की देखरेख में 68 में से नौ, तमकुहीराज में एडीएम विध्यवासिनी राय की अध्यक्षता में 72 में सिर्फ सात, खड्डा में सीडीओ आनन्द कुमार की अध्यक्षता में 49 मामलों में से महज चार मामलों का ही निस्तारण हो सका।

--

इंसेट

फरियाद लेकर आयी वृद्ध महिला हुई बेहोश

फोटो-18पीएडी-37

कप्तानगंज : बसहिया उर्फ कप्तानगंज की 70 वर्षीय प्रभावती देवी पत्नी चन्द्रबली अपने भूमि पर गांव के लेखपाल व प्रधान की मिली भगत से कुछ लोगों पर कब्जा करने की फरियाद सुनाते ही बेहोश हो गई, जिसे तत्काल एसडीएम अरविद कुमार ने इलाज के लिए भिजवाया। होश में आने पर खुद समाधान का भरोसा दिया।

---

इंसेट

आत्मदाह के लिए पहुंची महिला

जासं, खड्डा: अपनी सगी बहन से पीड़ित बुजुर्ग महिला भोला देवी पत्नी मंगल पेट्रोल व माचिस लेकर तहसील में आत्मदाह के लिए पहुंची। इस बीच परिसर में मौजूद कानूनगो की नजर बुजुर्ग के हाथ में पेट्रोल भरी बोतल पर पड़ी। कानूनगो रमेशचन्द्र ने बोतल महिला के हाथ से झपट लिया। इस घटना से तहसील परिसर में अफरातफरी मच गया। तहसीलदार एसके राय ने कहा कि बुजुर्ग महिला पेट्रोल भरा बोतल लेकर तहसील पहुंची थी। समस्या सुन उसे शांत कराया गया। मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.