Move to Jagran APP

डीएम के निर्देश पर आरओ विशुनपुरा के खिलाफ तहरीर

कुशीनगर में ब्लाक निर्वाचन अधिकारी द्वारा विलंब से सूचना देने पर आयोग गंभीर घोर लापरवाही व पद के दुरुपयोग का आरोप

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 12:17 AM (IST)
डीएम के निर्देश पर आरओ विशुनपुरा के खिलाफ तहरीर
डीएम के निर्देश पर आरओ विशुनपुरा के खिलाफ तहरीर

कुशीनगर : जिले के विशुनपुरा ब्लाक के निर्वाचन अधिकारी द्वारा बरती गई लापरवाही के खिलाफ डीएम एस राजलिगम के आदेश पर जटहां थाने में रात नौ बजे तहरीर दी गई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम नरायण प्रसाद ने तहरीर में लिखा है कि ब्लाक के निर्वाचन अधिकारी सहायक निदेशक मत्स्य अनन्त कुमार यादव ने बीडीसी के वार्ड संख्या 55,63, 64, 88, 89, 94, 97, 98 व 99 का परिणाम सात मई तक घोषित नहीं किया। इन वार्डों के पुनर्मतदान के लिए आठ मई को पंचायत चुनाव कार्यालय में शाम चार बजे सूचना दी। आरोप है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण एवं समयबद्ध कार्य में इनके द्वारा घोर लापरवाही एवं पद का दुरुपयोग किया गया। पंचायत चुनाव में इस घोर लापरवाही को लेकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कर आवश्यक कार्रवाई करें। एसओ नन्दा प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

loksabha election banner

तैयारियां पूरी,मतगणना आज

पंचायत चुनाव में आठ ब्लाकों के 12 प्रधान पद के रिक्त सीटों पर मतगणना संबंधी सभी तैयारियां पूरी हो गई है। मंगलवार को सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती कराने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

प्रत्येक टेबल पर चार मतदान कर्मी रहेंगे। बंडल बनाने के बाद मतों की गिनती शुरू होगी। कोविड गाइड लाइन के क्रम में गणना के लिए प्रत्याशियों या एजेंट बुलाए जाएंगे। रिटर्निंग अफसर परिणाम की घोषणा करते हुए प्रमाण पत्र देकर उन्हें बाहर भेज देंगे। पडरौना के फागू छपरा व बतरौली, सेवरही में बसडीला खुर्द, सुकरौली के पकड़ी, कप्तानगंज के खभराभार, दुदही के अमवा खास व दशहवां, तमकुहीराज के सेमरा हर्दो पट्टी, विशुनपुरा के पिपरा बुजुर्ग व अहिरौली के तथा फाजिलनगर के कुचिया मठिया के प्रधान पद के लिए गणना होनी है।

गणना स्थल पर केवल प्रत्याशी या एजेंटों के आने की रहेगी अनुमति

मतगणना स्थल पर केवल प्रत्याशी या उनके एजेंट ही जाएंगे, लेकिन अंदर प्रवेश केवल एक ही को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.