Move to Jagran APP

पुलिस के खिलाफ रामकोला में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

छह दिनों से गायब विवाहिता का सुराग लगाने में नाकाम साबित हुई रामकोला पुलिस के खिलाफ रविवार को ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और नारेबाजी करते हुए रामकोला कस्बे के मुख्य तिराहे पर सड़क जाम कर दिया

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 12:16 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:16 AM (IST)
पुलिस के खिलाफ रामकोला में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
पुलिस के खिलाफ रामकोला में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

कुशीनगर : छह दिनों से गायब विवाहिता का सुराग लगाने में नाकाम साबित हुई रामकोला पुलिस के खिलाफ रविवार को ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और नारेबाजी करते हुए रामकोला कस्बे के मुख्य तिराहे पर सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम की खबर पर पहुंचे एएसपी व एसडीएम कप्तानगंज ने ग्रामीणों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसी बीच पहुंचे रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध ने थाना प्रभारी से वार्ता कर महिला को शीघ्र बरामद करने को कहा। इसके बाद ग्रामीण माने और जाम समाप्त हुआ। बताया जाता है कि विधायक के जाने के बाद कुछ ग्रामीण पुन:सड़क जाम करने लगे, जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा। इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एएसपी हरिगो¨वद मिश्र ने कहा कि मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को हिरासत में लिया गया है, जल्द ही पुलिस मामले का पर्दाफाश करेगी। बता दें कि क्षेत्र के गांव उर्दहा निवासी सुनीता देवी पत्नी रामभवन 40 बीते सोमवार की रात गांव में आयोजित शिवचर्चा सुनने गई थी। रात को 10.45 बजे वह घर आई। रात 11 बजे उसके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने सुनीता का परिचित बताते हुए उसे गांव के बाहर बुलाया। सुनीता ने अपनी सास सोनमती को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह गांव के बाहर खड़े फोन करने वाले से मिल कर अभी आ रही है। काफी देर बाद भी उसके वापस न आने पर सास सोनमती उसकी तलाश में गांव के बाहर गईं और आवाज दीं लेकिन सुनीता का पता नहीं चला। वापस आकर सोनमती ने पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी। पड़ोसियों ने भी सुनीता की तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। सुबह सोनमती थाने पहुंचीं और तहरीर देकर घटना की जानकारी दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में गुमशुदगी दर्ज कर सुनीता की तलाश शुरू कर दी। इधर छह दिन बीतने के बाद भी सुनीता का पता न लगने पर गांव के लोग आक्रोशित हो गए और सुबह समूह में रामकोला कस्बे के तिराहे पर पहुंच सड़क जाम कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। सड़क जाम की सूचना पर एसडीएम कप्तानगंज विपिन कुमार, थाना प्रभारी अनुज कुमार ¨सह पुलिस बल के साथ पहुंच गए। कुछ ही देर में एएसपी हरिगो¨वद मिश्र भी पहुंच गए और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने-बुझाने में जुट गए। इसी बीच आए रामकोला विधायक रामानंद बौद्ध को ग्रामीणों ने घटना की जानकारी दी। विधायक ने तत्काल थाना प्रभारी से मामले में आवश्यक कार्रवाई कर महिला को बरामद करने को कहा। सुनीता की सास सोनमती ने गांव के ही युवकों पर बहू के अपहरण का आरोप लगाया। विधायक के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने और सड़क जाम समाप्त हुआ। विधायक के जाने के कुछ देर बाद कुछ ग्रामीण पुन: सड़क जाम करने लगे। यह देख पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा। चर्चा है कि पुलिस की इस कार्रवाई में एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे पुलिसकर्मियों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। सुनीता का पति हरियाणा में रहता है। उसके चार बच्चे हैं। एएसपी ने कहा कि सोनमती की तहरीर पर मामले में आज अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद आरोपितों में एक पुलिस हिरासत में है, महिला के मोबाइल फोन की काल डिटेल्स निकलवाई जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

--

इंसेट

सड़क जाम करने वालों पर दर्ज हुआ केस

रामकोला : एसआई मिथलेश मिश्र की तहरीर पर सड़क जाम करने वालों के खिलाफ पुलिस ने देर शाम मुकदमा दर्ज किया। थाना प्रभारी अनुज कुमार ¨सह ने बताया कि 30 नामजद तथा डेढ़ सौ अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 341, 332, 353, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.