Move to Jagran APP

377 की रिपोर्ट निगेटिव, सूचना विभाग के कर्मचारी समेत 44 पॉजिटिव

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार को 421 की रिपोर्ट मिली। इसमें 377 निगेटिव व 44 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 303 हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:01 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 11:01 PM (IST)
377 की रिपोर्ट निगेटिव, सूचना विभाग के कर्मचारी समेत 44 पॉजिटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार को 421 की रिपोर्ट मिली। इसमें 377 निगेटिव व 44 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 303 हो गई है। संक्रमितों में नगर के साहबगंज उत्तरी में एक, फाजिलनगर के जोकवा बाजार में तीन, पटखौली में एक, तुर्कपट्टी महुअवां में एक, महुआ खुर्द में एक, धारी पट्टी में एक, मधुरिया में एक, सरहिया महंथ पट्टी में एक, फाजिलनगर के मधवापुर में एक, दुदही के भगवानपुर में एक, तमकुहीराज में एक, मोहनजी का टोला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेवरही के दो कर्मी, कसया करहिया हजारी पट्टी, पडरौना के सेखुई बाजार, हाटा के करमही, पडरौना में सिरसिया दीक्षित के युवक है। तमकुहीराज के पटहेरवा में एक, दुदही के गौरी जगदीश में दो, बासदेवपुर, बदाई पट्टी, बिहार के बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल-दो के एक कर्मी, सूचना विभाग कार्यालय में एक, हाटा के लालीपार अहिरौली टोला, कुबेरस्थान के गांगरानी व हरैया बुजुर्ग, पडरौना के गोपालपुर व सेमरी बाजार में एक-एक, कसया में एक व वार्ड नंबर 24 में एक, कसया थाने में तैनात पुलिस कर्मी, कसया के पिपराझाम में एक, तमकुहीराज के कुरमौटा में एक, जंगल घोरठ में दो, सेवरही के डुमरिया में एक, कुड़वा दिलीपनगर में एक, धन्नी पट्टी में एक, छितौनी में एक, कसया के पिपरहिया में एक संक्रमित है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। बताया कि अब तक जिले में छह लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने नगर के बुढि़या माई मंदिर की गली को सील कराते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी। वहीं कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर बंद कर सैनिटाइजेशन भी कराया गया। एडीएम विध्यवासिनी राय ने बताया कि बुधवार को सभी कार्यालय खुलेंगे। केवल जरूरी कार्य करने वाले कर्मचारी ही आएंगे।

loksabha election banner

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए 264 नमूने

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 264 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 375 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 9320 लोगों की हुई जांच में 8647 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कुछ दिन पूर्व विदेश से आए हैं संक्रमित

कठकुइयां: कुबेरस्थान थाना के गांव हरैया बुजुर्ग में पॉजिटिव मिला 35 वर्षीय व्यक्ति दुबई से 30 जून को गांव आया था। विद्यालय में रह रहा था। नौ जुलाई को जांच के लिए नमूना भेजा गया था। इसके संपर्क में आने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। पॉजिटिव मिला गांगरानी का 40 वर्षीय युवक एक सप्ताह पूर्व विदेश से आया था।

बड़हरागंज: विशुनपुरा विकास खंड के गांव सिरसिया दीक्षित में पॉजिटिव मिला युवक बीबी बच्चे सहित मुंबई रहता है। सात जुलाई को अपने घर पहुंचा। आठ जुलाई को जांच हुई थी। बीबी व बेटे की जांच बाकी है। सेखुई बाजार निवासी महिला के हर्ट का इलाज पूर्व से चल रहा था। नौ जुलाई को जिला अस्पताल में सैंपलिग हुई। सोमवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ग्राम विकास अधिकारी समरजीत सिंह, मिथिलेश मल्ल, राजस्व निरीक्षक कृष्ण मोहन,लेपाल सेराज अहमद,अरविद मौर्य, एस आई शैलेन्द्र सिंह, ग्राम प्रधान ब्रजेश दीक्षित, विजय कुमार आदि की मौजूदगी में पहुंच लोगों को घरों में रहने की सलाह दी।

बभनौली : सेवरही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रकबा दुलमा पट्टी के भगवान पुर में पॉजिटिव मिला 45 वर्षीय अधेड़ विदेश से आया था। वहीं सेवरही सीएचसी केंद्र पर तैनात कर्मचारियों के दो परिजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

थाना परिसर के मंदिर में पूजा-पाठ करने आती थी महिला

कुशीनगर : स्थानीय थाना के सटे पटहेरवा खास में एक महिला को कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद थाना सहित पूरे टोले को सील कर दिया गया है। उसके परिजनों को होम क्वारंटाइन कर संक्रमित महिला को लक्ष्मीपुर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला किसी अन्य बीमारी से ग्रसित थी। जिसका इलाज गोरखपुर किसी निजी अस्पताल में चल रहा था। जांच के लिए नमूना भेजा गया था, रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में वह पूजा अर्चना करने भी आती थी, इसलिए थाना परिसर को भी पूरी तरह सील कर दिया गया।

पीजीआई गया था इलाज कराने

हाटा: लालीपार में छोटी गंडक नदी में स्नान करने गया युवक बुखार होने के बाद जिला अस्पताल पहुंचकर जांच के लिए सैंपल दिया जो पाजिटिव पाया गया है। करमहीं निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर तहसीलदार सुक्रमा प्रसाद विश्वकर्मा ने गांव पहुंचकर लोगों से एहतियात बरतने को कहा। संक्रमित व्यक्ति किसी अन्य बीमारी के इलाज के लिए पीजीआई गया था। जहां से आकर 11 जुलाई को जिला अस्पताल में जांच कराया, जहां उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.