Move to Jagran APP

रेडिसन ग्रुप कुशीनगर में होटल खोलने को इच्छुक

कुशीनगर में होटल व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए उद्यमी लगातार पहल कर रहे हैं रेडिसन होटल ग्रुप के एमडी ने जिले में विभिन्न जगहों का निरीक्षण किया ग्रुप के सदस्यों को क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी ने विभिन्न स्थान दिखाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 12:07 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:07 AM (IST)
रेडिसन ग्रुप कुशीनगर में होटल खोलने को इच्छुक
रेडिसन ग्रुप कुशीनगर में होटल खोलने को इच्छुक

कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर में पर्यटन का भविष्य देखते हुए होटल ताज ग्रुप के बाद अब गोरखपुर के होटल रेडिसन ग्रुप ने भी होटल, रिसोर्ट खोलने की इच्छा प्रकट की है। बुधवार की शाम क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी (आरटीओ) रवींद्र कुमार के साथ आए एमडी अरुण चंद व उनके स्टाफ ने स्थान देखा।

loksabha election banner

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रारंभ होने और कुशीनगर के पर्यटन विकास को देखते हुए होटल रेडिसन ग्रुप ने भी कुशीनगर में निवेश करने की इच्छा प्रकट की है। ग्रुप ने निरस्त मैत्रेय परियोजना की जमीन देखी। हिरण्यवती नदी का भी निरीक्षण किया। रेडिसन ग्रुप ऐसी जगह चाहता है, जहां हिरण्यवती नदी भी रहे ताकि पर्यटन की ²ष्टि से उसका भी उपयोग किया जा सके। आरटीओ ने बताया कि ग्रुप ने यहां होटल, रिसोर्ट खोलने की इच्छा प्रकट की है। सदस्यों को स्थान और हिरण्यवती नदी दिखाया गया। उन्हें पत्रजात भी दिए गए। डीएम से मिलने गए थे, लेकिन उनसे भेंट नहीं हो सकी। पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश कुमार भारती, जनरल मैनेजर अभिषेक सिंह आदि उपस्थित रहे।

लापरवाह चौकीदारों पर होगी कार्रवाई

अब चौकीदारों को अपने गांव की हर संदिग्ध गतिविधियों तथा व्यक्तियों पर नजर रखनी होगी। पल-पल की सूचना थाने व अपने गांव के बीपीओ को देनी होगी। नए चौकीदार रूल्स रेगुलेशन के तहत इसका पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। ऐसा न करने वाले चौकीदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह बातें सीओ तमकुही फूलचंद कन्नौजिया ने कही। वह थाना परिसर में थाना क्षेत्र के चौकीदारों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा कि गांव में हर संदिग्ध व्यक्ति, गतिविधि तथा अपराधी के संबंध में गांव के बीपीओ (बीट पुलिस आफिसर) को सूचना दें। चौकीदारों को पुरानी व परंपरागत कार्यशैली को हाइटेक करना होगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत चौकीदारों के लिए शासन द्वारा जारी नए दिशा निर्देश के सभी बिदुओं को पढ़ कर सुनाया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने भी चौकीदारों को चुनाव के दौरान हर मामलों पर नजर रखने व सूचना देने को कहा। उप निरीक्षक रूदल तिवारी, आलोक यादव, रामसहाय यादव आदि पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.