रेडिसन ग्रुप कुशीनगर में होटल खोलने को इच्छुक

कुशीनगर में होटल व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए उद्यमी लगातार पहल कर रहे हैं रेडिसन होटल ग्रुप के एमडी ने जिले में विभिन्न जगहों का निरीक्षण किया ग्रुप के सदस्यों को क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी ने विभिन्न स्थान दिखाए।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 12:07 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:07 AM (IST)
रेडिसन ग्रुप कुशीनगर में होटल खोलने को इच्छुक

कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर में पर्यटन का भविष्य देखते हुए होटल ताज ग्रुप के बाद अब गोरखपुर के होटल रेडिसन ग्रुप ने भी होटल, रिसोर्ट खोलने की इच्छा प्रकट की है। बुधवार की शाम क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी (आरटीओ) रवींद्र कुमार के साथ आए एमडी अरुण चंद व उनके स्टाफ ने स्थान देखा।

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रारंभ होने और कुशीनगर के पर्यटन विकास को देखते हुए होटल रेडिसन ग्रुप ने भी कुशीनगर में निवेश करने की इच्छा प्रकट की है। ग्रुप ने निरस्त मैत्रेय परियोजना की जमीन देखी। हिरण्यवती नदी का भी निरीक्षण किया। रेडिसन ग्रुप ऐसी जगह चाहता है, जहां हिरण्यवती नदी भी रहे ताकि पर्यटन की ²ष्टि से उसका भी उपयोग किया जा सके। आरटीओ ने बताया कि ग्रुप ने यहां होटल, रिसोर्ट खोलने की इच्छा प्रकट की है। सदस्यों को स्थान और हिरण्यवती नदी दिखाया गया। उन्हें पत्रजात भी दिए गए। डीएम से मिलने गए थे, लेकिन उनसे भेंट नहीं हो सकी। पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश कुमार भारती, जनरल मैनेजर अभिषेक सिंह आदि उपस्थित रहे।

लापरवाह चौकीदारों पर होगी कार्रवाई

अब चौकीदारों को अपने गांव की हर संदिग्ध गतिविधियों तथा व्यक्तियों पर नजर रखनी होगी। पल-पल की सूचना थाने व अपने गांव के बीपीओ को देनी होगी। नए चौकीदार रूल्स रेगुलेशन के तहत इसका पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। ऐसा न करने वाले चौकीदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह बातें सीओ तमकुही फूलचंद कन्नौजिया ने कही। वह थाना परिसर में थाना क्षेत्र के चौकीदारों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा कि गांव में हर संदिग्ध व्यक्ति, गतिविधि तथा अपराधी के संबंध में गांव के बीपीओ (बीट पुलिस आफिसर) को सूचना दें। चौकीदारों को पुरानी व परंपरागत कार्यशैली को हाइटेक करना होगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत चौकीदारों के लिए शासन द्वारा जारी नए दिशा निर्देश के सभी बिदुओं को पढ़ कर सुनाया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने भी चौकीदारों को चुनाव के दौरान हर मामलों पर नजर रखने व सूचना देने को कहा। उप निरीक्षक रूदल तिवारी, आलोक यादव, रामसहाय यादव आदि पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम