This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

घरों में पढ़ी गई नमाज, दूर से बोले ईद मुबारक

नगर के लाजपत नगर स्थित जामा मस्जिद समेत छिटफुट स्थानों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए इस बार भी लोग एक दूजे से गले मिले बगैर दूर से ही ईद मुबारकबाद बोला। मोमिनों ने सेवई समेत लजीज व्यंजन का आनंद लिया। नये कपड़े धारण किए और एक-दूसरे से मिलकर अपनी खुशी का इजहार किया।

JagranSat, 15 May 2021 12:01 AM (IST)
घरों में पढ़ी गई नमाज, दूर से बोले ईद मुबारक

कुशीनगर: पवित्र रमजान माह के अंतिम दिन शुक्रवार को पूरे जनपद में ईद मनाई गई। कोरोना संक्रमण के कारण लागू कोरोना क‌र्फ्यू में मोमिनों ने मस्जिद की बजाय घर में ही नमाज पढ़ी।

नगर के लाजपत नगर स्थित जामा मस्जिद समेत छिटफुट स्थानों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए इस बार भी लोग एक दूजे से गले मिले बगैर दूर से ही ईद मुबारकबाद बोला। मोमिनों ने सेवई समेत लजीज व्यंजन का आनंद लिया। नये कपड़े धारण किए और एक-दूसरे से मिलकर अपनी खुशी का इजहार किया। ईदगाहों व मस्जिदों में पांच लोगों को ही प्रशासन की ओर नमाज पढ़ने की अनुमति रही। नगर के विभिन्न ईदगाहों पर सुबह सात बजे से ही नमाज फर्ज अकीदत के साथ अदा कर रोजेदारों ने मुल्क की सलामती की दुआ मांगी। कारी युसूफ मिसवाही, हैदर अली राईनी, अंजुमन इस्लामिया के नाजिम इंजीनियर शाकिरुल्लाह, सफीउल्लाह राइनी, मेहरूद्दीन अली, कल्लू खान, पप्पू खान, कयामुद्दीन हैदरी, अब्दुल रशीद, चांद हुसेन, अहमद राइनी, रूस्तम अली, क्यामुद्दीन, फहद, कारी आफताब, मौलाना रहमतुल्लाह, मुर्तुजा रब्बानी अहमद राईनी, असगर राईनी, बिसमील्लाह खान,हाजी समीउल्लाह, बबलू कुरैशी, अशरफ सिद्दिकी, सनाउल्लाह राईनी, अशरफ राईनी, नबी हसन आदि ने भी घरों पर नमाज अदा की।

कहा कि जान है तो जहान है। पहले कोरोना संक्रमण से बचाव जरूरी है। एडवाइजरी का अनुपालन किया गया। खुशहाली के लिए मांगी दुआ

क्षेत्र के विभिन्न गांवों साखोपार, बहोरापुर, अर्जुनहा ,परसौना, खुशीपट्टी , बरवापट्टी, बाबू टोला, बंजारापट्टी ,बैजनाथपुर ,सिधुआं बांगर भाठ,चौपरिया,सोहनरिया आदि में ईद की नमाज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों में ही अदा किया। कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के चलते सामूहिक नमाज नहीं हो सका। इंटरनेट मीडिया का लिया सहारा

नगर समेत क्षेत्र के गांवों में रोजेदारों ने घरों में नमाज पढ़ी तो इंटरनेट मीडिया के माध्यम एक दूसरे को बधाइयां दी। सुरक्षा को लेकर एसडीएम देशदीपक सिंह, प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी मय फोर्स भ्रमण करते रहे।

Edited By Jagran

कुशीनगर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!