Move to Jagran APP

तय समय में गुणवत्तापूर्ण विवेचना पूरी करें विवेचक: एसपी

कुशीनगर के पडरौना कोतवाली के निरीक्षण में पहुंचे एसपी ने वादी संवाद दिवस पर मुकदमों की विवेचना के संबंध में जानकारी हासिल की इस मौके पर आए वादियों को विवेचकों ने वाद की प्रगति बताई तथा वादी से सहयोग मांगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 12:12 AM (IST)
तय समय में गुणवत्तापूर्ण विवेचना पूरी करें विवेचक: एसपी
तय समय में गुणवत्तापूर्ण विवेचना पूरी करें विवेचक: एसपी

कुशीनगर : पडरौना कोतवाली समेत जनपद के सभी थानों में बुधवार को वादी संवाद दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान विवेचकों ने मुकदमे के वादी से संवाद कर कार्रवाई की जानकारी दी। जरूरी साक्ष्य इकट्ठा करने में सहयोग मांगा। एसपी सचिन्द्र पटेल ने कोतवाली में आयोजन का निरीक्षण किया। पीड़ितों से वार्ता कर विश्वास दिलाया कि अब विवेचना में देरी नहीं होगी।

loksabha election banner

दोपहर 12 से चार बजे तक चले वादी संवाद दिवस में नगर कोतवाली में उपस्थित हत्या, लूट, अपहरण जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराए लोगों को विवेचकों ने विवेचना की प्रगति की जानकारी दी। बताया कि मुकदमे से जुड़े कौन-कौन से महत्वपूर्ण बिंदुओं को विवेचना में शामिल कर लिया गया है तथा कौन से तथ्य व जरूरी साक्ष्य अभी एकत्र करने हैं। कुछ मामलों में विवेचकों ने जरूरी साक्ष्य एकत्रित करने में वादी का सहयोग मांगा।

एसपी ने पीड़ितों से बात की। तय समय में गुण-दोष के आधार पर विवेचना पूरी करने का विवेचकों को निर्देश दिए। वादी अगर विवेचना से संतुष्ट नहीं है तो गुण-दोष के आधार पर वह थानेदार, सीओ या बड़े अफसरों को अवगत करा सकते हैं। एसपी ने बताया कि आयोजन के दौरान जिले भर में 321 विवेचनाओं पर चर्चा हुई। कोतवाल निर्भय कुमार सिंह, पीआरओ सत्य सान्याल शर्मा आदि मौजूद रहे।

राजस्व टीम ने खाली कराई खाद गड्ढे की भूमि

रामकोला ब्लाक के खोटही गांव के घोसीपुर टोला में खाद गड्ढे की भूमि पर एक व्यक्ति ने कब्जा कर लिया था। बुधवार को नायब तहसीलदार रवि यादव के नेतृत्व में राजस्व व पुलिस टीम ने जेसीबी से खोदाई कराकर खाद गड्ढे की भूमि को खाली कराया। लेखपाल मुकुट बिहारी, उमेश शाही, आशुतोष कुशवाहा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.