Move to Jagran APP

संविदाकर्मियों का कार्य बहिष्कार के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू

कुशीनगर में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है उनका कहना है कि अब आरपार की लड़ाई लड़ेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 12:20 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 12:20 AM (IST)
संविदाकर्मियों का कार्य बहिष्कार के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू
संविदाकर्मियों का कार्य बहिष्कार के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू

कुशीनगर : विनियमितीकरण व समायोजन समेत सात सूत्रीय मांगों के समर्थन में मुखर हुए स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मियों ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। सीएमओ कार्यालय पर पहुंचे जिले भर के कर्मचारियों ने कहा कि 15 नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा है। अब आरपार की लड़ाई होगी।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर लंबित सात सूत्री मांगों को लेकर जिले भर के संविदा कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे पूर्व शनिवार को ताली व थाली बजाकर प्रदर्शन किया था। कर्मचारियों ने कहा कि विनियमितीकरण, समायोजन व असृजित पदों का विभाग द्वारा सृजन किया जाए। वेतन पालिसी लागू की जाए। सातवें वेतन आयोग का लाभ व जाब सिक्योरिटी प्रदान की जाए। रिक्त पदों पर गैर जनपद स्थानांतरण किया जाए। बीमा पालिसी लागू की जाए तथा आशा कार्यकर्ताओं को नियत मानदेय दिया जाए। बाद में प्रभारी सीएमओ को पत्रक सौंपा। जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र पांडेय, चंद्रशेखर यादव, आलोक मिश्रा, फारुख हाशमी, राजू यादव, मिथिलेश, रिकी गौतम, माया गुप्ता, रंजना, बिदा, रीना शर्मा, किरण पांडेय आदि मौजूद रहे।

9928 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहा अभियान में मंगलवार को संविदा कर्मियों के आंदोलन के कारण प्रभावित रहा। यही कारण है कि जिले के 289 केंद्रों पर महज 9928 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें 1991 को प्रथम व 7937 को द्वितीय डोज दी गई।

इस दौरान 18 प्लस में 1536 को प्रथम व 5970 को द्वितीय, 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 455 को प्रथम व 1667 का द्वितीय डोज शामिल है। जबकि कलस्टर अप्रोच में 18 प्लस व 45 प्लस में स्थिति शून्य रही। सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नजदीकी केंद्र पर टीका लगवाएं। बताया कि बुधवार को सभी केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने देखी हकीकत

हाटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत 27 स्थलों पर टीकाकरण हुआ। केंद्रों का निरीक्षण करने निकले प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. एलबी यादव ने खजवा व सुकरौली पहुंचकर टीम के सदस्यों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नहीं मिला कोई संक्रमित

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले 51 दिनों से कोई वृद्धि नहीं हुई। मंगलवार को मिली 335 की जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव मिले। एक्टिव केस शून्य है। सीएमओ डा. सुरेश पटारिया ने बताया कि अब जनपद में कोई भी संक्रमित नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.