Move to Jagran APP

कुशीनगर में 2627 लोगों का हुआ टीकाकरण

जिले के 18 वैक्सीनेशन केंद्रों पर 1327 को पहली व 1300 को दी गई दूसरी डोज।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 12:25 AM (IST)
कुशीनगर में 2627 लोगों का हुआ टीकाकरण
कुशीनगर में 2627 लोगों का हुआ टीकाकरण

कुशीनगर : जिले के 18 वैक्सीनेशन केंद्रों पर बुधवार को 2627 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसमें प्रतिरक्षित 1300 को दूसरी व 1327 को पहली डोज दी गई। 6500 का लक्ष्य रहा।

loksabha election banner

पुरुष एवं नेत्र चिकित्सालय पर कृति देवी, रमेश तुलस्यान व पुष्प अग्रवाल आदि ने टीका लगवाया। इस दौरान अस्पतालों पर भ्रमण कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मातहतों को जरूरी निर्देश देते रहे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वैक्सीन लगवाने में विलंब न करें। तत्काल अपने नजदीकी केंद्र पर जाएं और वैक्सीन की दूसरी डोज भी लें।

आन लाइन पंजीकरण जरूरी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि सरकार की नई गाइड लाइन के अनुसार अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को आन लाइन पंजीकृत होने पर ही पहला टीका लगेगा। इसलिए इच्छुक लोग पंजीकरण के बाद ही टीका लगवाने केंद्रों पर जाएं।

टीकाकरण के लिए प्रेरित करें आशा कार्यकर्ता व ग्राम प्रधान

एसडीएम कप्तानगंज देश दीपक सिंह ने बुधवार को नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बोदरवार का निरीक्षण कर स्वास्थ्यकर्मियों को जरूरी निर्देश दिए। टीकाकरण के लिए लोगों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार कराने को कहा।

सुबह 11 बजे एसडीएम सिंह स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। टीकाकरण कक्ष में लोगों की उपस्थिति बहुत कम थी। यहां सिर्फ 40 लोगों को ही टीका लगा। एसडीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी संजय भारद्वाज को निर्देश दिया कि आशा कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए प्रेरित करें, जिससे कि टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण हो। उन्होंने प्रधान को भी निर्देश दिया कि वह ग्राम पंचायत के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर अस्पताल भेजें। टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.