Move to Jagran APP

कुशीनगर में कोरोना से बीईओ समेत तीन की मौत, 102 पाजिटिव

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों व मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसके साथ ही लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं बुधवार को स्वस्थ हुए 46 लोग डिस्चार्ज किए गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 12:25 AM (IST)
कुशीनगर में कोरोना से बीईओ समेत तीन की मौत, 102 पाजिटिव
कुशीनगर में कोरोना से बीईओ समेत तीन की मौत, 102 पाजिटिव

कुशीनगर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से मिली 2496 लोगों की जांच रिपोर्ट में 2394 निगेटिव व कप्तानगंज के ईओ समेत 102 लोग पाजिटिव पाए गए। बीईओ समेत तीन की मौत हो गई। पिछले तीन दिन से संक्रमितों का आंकड़ा 100 से अधिक रह रहा है। 19 को 103 व 20 अप्रैल को 115 लोग संक्रमित पाए गए थे। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 819 हो गई है। स्वस्थ हुए 46 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

loksabha election banner

मृतकों में दुदही ब्लाक के ठाढ़ीभार निवासी व महराजगंज में खंड शिक्षा अधिकारी यानी बीईओ के पद पर तैनात ओमप्रकाश कुशवाहा की गोरखपुर मेडिकल कालेज में मौत हो गई। गोरखपुर के ही एक निजी अस्पताल में इलाज कराने के बाद होमक्वारंटाइन रहे कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के धरनीछापर गांव निवासी संक्रमित 36 वर्षीय अवधेश शर्मा की मंगलवार की देर रात अचानक मौत हो गई। खड्डा कस्बे के गांधीनगर वार्ड निवासी 38 वर्षीय मोनू जायसवाल की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव मिलने के बाद ब्रेनहैमरेज से मौत हो गई।

मृतकों की संख्या 83 हो गई है। सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति की मौत की सूचना पोर्टल पर अपलोड नहीं है इसलिए कुछ बता पाना संभव नहीं है। कहा कि संक्रमितों की ट्रेवेल हिस्ट्री पता की जा रही है। अब तक कुल 6992 संक्रमितों में से 6107 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम क्वारंटाइन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया है।

सील किया गया गांव, घरों में रहने की हिदायत

सखवनिया: संक्रमित की मौत के बाद धरनीछापर के ग्रामीणों में भय का माहौल है। युवक के शव के पास किसी की जाने की हिम्मत नहीं हो रही थी। बाद में सीएमओ को सूचना दी गई। इसके बाद पीपीई किट पहने स्वास्थ्य कर्मियों ने शव घाट पर पहुंचाया, फिर अंतिम संस्कार हुआ। स्वास्थ्य विभाग के टीम ने गांव को सील कराते हुए लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है।

कंटेनमेंट जोन में मनमानी, लेखपाल ने एसडीएम को दी रिपोर्ट

नगर के साहबगंज मोहल्ले में बने कंटेंनमेंट जोन में लोगों की मनमानी को लेकर लेखपाल योगेंद्र गुप्ता व संतोष गुप्ता ने एसडीएम को रिपोर्ट दी है। कहा है कि संक्रमितों द्वारा प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा है। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यहां मिले संक्रमित

ब्लाक- संक्रमितों की संख्या

विशुनपुरा -12

पडरौना- 06

सेवरही-08

सुकरौली-04

कुबेरनाथ-09

तमकुही-09

कसया-08

खड्डा-08

रामकोला-01

फाजिलनगर-11

कप्तानगंज-01

हाटा-03

मोतीचक-03

दुदही-01

नेबुआ नौरंगिया-1

अन्य-17


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.