Move to Jagran APP

साहब हम जिदा हैं, अभिलेख बता रहा मृतक

कुशीनगर में पंचायती राज विभाग के परिवार रजिस्टर की नकल में दंपती की मौत की सूचना दर्ज है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:51 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:51 AM (IST)
साहब हम जिदा हैं, अभिलेख बता रहा मृतक
साहब हम जिदा हैं, अभिलेख बता रहा मृतक

कुशीनगर: विकास खंड तमकुहीराज के ग्राम पंचायत महुअवा-देवरिया के रामप्रवेश लाल श्रीवास्तव व उनकी पत्‍‌नी सरोज देवी अपने को जीवित साबित करने के लिए अधिकारियों के दफ्तर का चक्कर लगा रहे हैं। अभिलेख में उन्हें मृतक दिखाया गया है। पंचायती राज विभाग की ओर से किए गए इस कारनामे का खुलासा परिवार रजिस्टर का नकल लेने पर उजागर हुआ है।

loksabha election banner

एसडीएम एआर फारूकी को प्रार्थना पत्र सौंप रामप्रवेश लाल ने बताया कि जब कुटुंब रजिस्टर का नकल लेने सचिव के पास गए तो आश्चर्य चकित होना पड़ा। अभिलेख में हम दोनों को मृत दिखाया जा रहा है। सचिव ने कहा कि आप जिदा होने का प्रमाण दीजिए, तब जाकर नकल जारी हो पाएगी। पीड़ित का कहना है कि एडीओ पंचायत व बीडीओ के समक्ष पति-पत्नी पेश हो चुके हैं, लेकिन परिवार रजिस्टर का नकल जारी नहीं किया जा रहा। सचिव शिशिर यादव यादव का कहना है कि मामला मेरे कार्यकाल के पहले का है। उच्चाधिकारियों के संज्ञान में डालकर समाधान किया जाएगा। एडीओ पंचायत शिवशंकर पांडेय ने कहा कि सुधार कर परिवार रजिस्टर का नकल उपलब्ध करा दिया जाएगा। औपचारिकता पूर्ण करने में कुछ समय लगेगा।

मंदिर का दान पत्र चोरी

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मथौली बाजार के पास स्थित मां चेड़ा देवी मंदिर का दान पात्र बुधवार की रात चोर उठा ले गए। गुरुवार की सुबह जब ग्रामीण खेत में गए तो एक सरसो के खेत में दान पात्र मिला उसका ताला टूटा था। पुजारी ब्रजेश तिवारी ने कप्तानगंज थाने में तहरीर दी है।

25 वर्षीय युवक का मिला शव

हाटा कोतवाली क्षेत्र के पगरा बरडीहा नहर में गुरुवार को एक 25 वर्षीय युवक का शव मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पहचान कराई। उसकी पहचान अहिरौली थाना क्षेत्र के भैंसही के अखिलेश राजभर पुत्र शिवलाल राजभर के रूप में हुई। स्वजन का कहना है कि बुधवार की शाम वह घर से बाजार के लिए निकला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.