Move to Jagran APP

स्टेट बैंक में आग लगने से भारी क्षति, काम काज ठप

कुशीनगर के बोदरवार बाजार में हुई घटना के दूसरे दिन मंगलवार को बैंक आए ग्राहकों को निराश लौटना पड़ा बैंक का यूपीएस एसी राउटर आदि जलने से नहीं हुआ कार्य बैंक में फिर से कार्य शुरू होने में एक सप्ताह का समय लग जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 12:21 AM (IST)
स्टेट बैंक में आग लगने से भारी क्षति, काम काज ठप
स्टेट बैंक में आग लगने से भारी क्षति, काम काज ठप

कुशीनगर : बोदरवार बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक में सोमवार की रात आग लगने से यूपीएस, एसी, राउटर आदि जलकर राख हो गया। इससे मंगलवार को बैंक में काम काज ठप रहा। ग्राहकों को निराश लौटना पड़ा। आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट बताई जा रही है।

loksabha election banner

बैंककर्मियों के अनुसार सोमवार रात लगभग आठ बजे कामकाज पूरा करने के बाद बैंक बंद हुआ। रात करीब 11 बजे परिसर से धुआं निकलता देख मकान मालिक कृष्णानंद मिश्र ने बैंक मैनेजर व पुलिस को सूचना दी। पुलिस व दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। तब तक यूपीएस, एसी, राउटर आदि जलकर राख हो गए। मंगलवार को नौ बजते ही लेनदेन को लेकर ग्राहकों की भीड़ लग गई। बैंक में आग लगने की खबर जानकर लोग लौट गए। शाखा प्रबंधक मृत्युंजय कुमार अमर ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। व्यवस्था ठीक करने में एक सप्ताह का समय लगेगा। इस बीच ग्राहकों को असुविधा न हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जाएगी।

एनएच जाम करने वालों पर मुकदमा

सरपतही बुजुर्ग के ग्रामीणों द्वारा पट्टे की भूमि को लेकर राजमार्ग जाम करने के मामले में नेबुआ-नौरंगिया पुलिस ने मंगलवार को सात नामजद तथा सौ अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। ग्रामीणों ने प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए तीन दिसंबर को पडरौना-पनियहवा मार्ग जाम किया था।

गांव स्थित सार्वजनिक भूमि पर काफी समय पहले 142 लोगों में पट्टा आवंटित किया गया। पट्टे का विरोध करते हुए गांव के कुछ लोगों ने उच्च न्यायालय में वाद दाखिल किया। न्यायालय के आदेश पर बीते दिनों पट्टाधारकों ने भूमि पर कब्जा कर लिया। इसके विरोध में गांव के ही लोगों ने पडरौना-पनियहवा मार्ग को गांव के सामने जाम कर दिया था। पुलिस ने प्रमोद, अहमद, साबिर, अनीस, लाल मुहम्मद, छत्रधारी, फेंकू गुप्ता सहित 100 के विरुद्ध सड़क जाम सहित कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना कर रही है। उधर ग्रामीणों पर मुकदमा पंजीकृत होने की जानकारी पर रालोद के जिलाध्यक्ष ने 15 दिनों में दर्ज मुकदमा वापस न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

बाइक चोरी

नेबुआ-नौरंगिया थाने के गांव नेबुआ-रायगंज बाजार में मंगलवार को बाइक चोरी की घटना हुई। बाइक स्वामी की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

थाने के ही गांव खपरधिक्का निवासी चंद्रशेखर मद्धेशिया सब्जी बेचते हैं। दोपहर में बाइक से वे नेबुआ-रायगंज बाजार आए। बाइक दूर खड़ी कर वे बाजार में सब्जी बेचने लगे। शाम को जब वे दुकान बढ़ाकर वापस जाने के लिए गए तो बाइक मौके से गायब मिली। आसपास तलाश करने पर भी बाइक का पता नहीं चल सका। एसएचओ गिरीेजेश उपाध्याय ने कहा कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है, जल्द ही बाइक बरामद कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.