Move to Jagran APP

सीएमओ कार्यालय कर्मी समेत 12 पॉजिटिव

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में मंगलवार को 262 की रिपोर्ट मिली। इसमें 250 निगेटिव व 12 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 192 हो गई है। संक्रमितों में सीएमओ कार्यालय में तैनात कर्मीकसया के कुड़वा धन्नी पट्टी में एक नेबुआ नौरंगिया के पड़रही जटहां बाजार में एक खड्डा के हनुमानगंज थाना के छितौनी में एक दुदही के धोकरहां शुक्ल पट्टी में एक मोतीचक के लक्ष्मीपुरधूस में एक तमकुहीराज के बभनौली में एक दुदही के देवीपुर व चाफ में एक-एक फाजिलनगर के मधुरिया में एक के अलावा गोरखपुर निजी अस्पताल में जांच कराने वाली हाटा के पिपरही निवासिनी एक महिला सेवरही नगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 में एक बुजुर्ग भी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:43 PM (IST)
सीएमओ कार्यालय कर्मी समेत 12 पॉजिटिव
सीएमओ कार्यालय कर्मी समेत 12 पॉजिटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में मंगलवार को 262 की रिपोर्ट मिली। इसमें 250 निगेटिव व 12 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 192 हो गई है। संक्रमितों में सीएमओ कार्यालय में तैनात कर्मी,कसया के कुड़वा धन्नी पट्टी में एक, नेबुआ नौरंगिया के पड़रही जटहां बाजार में एक, खड्डा के हनुमानगंज थाना के छितौनी में एक, दुदही के धोकरहां शुक्ल पट्टी में एक, मोतीचक के लक्ष्मीपुरधूस में एक, तमकुहीराज के बभनौली में एक, दुदही के देवीपुर व चाफ में एक-एक, फाजिलनगर के मधुरिया में एक के अलावा गोरखपुर निजी अस्पताल में जांच कराने वाली हाटा के पिपरही निवासिनी एक महिला, सेवरही नगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 में एक बुजुर्ग भी शामिल हैं। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

loksabha election banner

196 लोगों की हुई थर्मल जांच

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 196 लोगों की थर्मल जांच हुई। इसके अलावा 297 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 386 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 7318 लोगों की हुई जांच में 6746 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ढूंढ रही सर्विलांस टीम

पॉजिटिव मिले एक व्यक्ति का पता गलत होने पर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम व पुलिस विभाग तलाश कर रही है। टीम को उनका ब्योरा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इसलिए संभावित सीएचसी को सूचित कर उनको ढूंढने में लगाया गया है। सीएमओ ने बताया कि शीघ्र उन्हें ढूंढ लिया जाएगा।

नमूना देने के बाद वृद्ध की अस्पताल के बाहर मौत

सपहां: सपहां स्थित उच्चीकृत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (एल-वन) में कोरोना जांच के लिए सेंपल देने आए एक फाजिलनगर क्षेत्र के गांव ढेकुलिया निवासी राजदेव लाल (60) की उस समय अस्पताल के बाहर मौत हो गई, जब वह नमूना देने के बाद घर जाने की तैयारी में थे। स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई में जुटा है। वह 23 जून को गुजरात से घर आए थे। कसया सीएचसी प्रभारी डॉ. मार्कंडेय चतुर्वेदी ने बताया शव का प्रशासनिक देखरेख में अंतिम संस्कार कराया जाएगा। मौत के कारण का पता जांच रिपोर्ट आने पर ही पता चल सकेगा।

सलून में दाढ़ी बनवाने वाले भयभीत

बभनौली : सेवरही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बभनौली में पिछले दिनों बाहर से आए अजय नगर निवासी 18 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। बाजार में सलून चलाने वाले के व्यक्ति के पुत्र ने संदेह के आधार पर अपनी जांच कराई थी। अब तक सलून में अपना बाल दाढ़ी बनाने वाले लोग भयभीत हैं। प्रशासन ने बाजार को हाट स्पॉट घोषित कर पूरी तरह सील कर दिया है।

तीन दिन पूर्व सूरत से आए थे कपड़ा व्यापारी

सेवरही: सेवरही कस्बा के वार्ड नंबर 10 इंदिरा नगर निवासी व कपड़ा व्यवसायी (72) की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस से उन्हें लक्ष्मीपुर स्थित अस्पताल ले गई। वह तीन दिन पूर्व सूरत से घर आए थे।

दिल्ली से आया युवक कोरोना संक्रमित

जोकवा बाजार: फाजिलनगर ब्लाक के गांव दहारीपट्टी में कोरोना पॉजिटिव 29 वर्षीय युवक 17 जून को दिल्ली से गांव आया था। वह जोकवा बाजार में कोरोना से एक दिन पहले मरे डॉ. राजकिशोर शर्मा से उपचार करा रहा था।

12 दिन पहले ओमान से आया था युवक

छितौनी: छितौनी नगर पंचायत के ग्राम छितौनी( खास टोला) में पॉजिटिव मिला 39 वर्षीय युवक 12 दिन पहले ओमान से आया था और उसे अलग कमरे में रखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.