Move to Jagran APP

स्वर्ण व्यवसायी से लूट का प्रयास करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

बाइक सवार तीन बदमाशों ने दिया था घटना को अंजाम चौथे बदमाश ने उपलब्ध कराई थी असलहा की थी रेकी

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 11:43 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 11:43 PM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी से लूट का प्रयास करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

कुशीनगर : स्वर्ण व्यवसायी से हुए लूट के प्रयास की घटना में शामिल सभी चार बदमाशों को दबोच लिया गया। पटहेरवा पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम को मंगलवार रात में यह सफलता मिली। बाइक सवार तीन बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया था। चौथे बदमाश ने असलहा उपलब्ध करा रेकी की थी। बदमाशों के पास से पिस्टल, कारतूस, नकली नोट छापने की सामग्री तथा 67 हजार से अधिक की जाली नोट बरामद हुआ है।

loksabha election banner

एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बुधवार को अपने कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव अशोगवां के समीप बीते रविवार की शाम फाजिलनगर-बघौचघाट मार्ग पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर स्वर्ण व्यवसायी कृष्णा वर्मा निवासी सोहंग थाना तुर्कपट्टी को गोली मार दी। व्यवसायी बैग लेकर भागना चाहा तो बदमाशों ने चेहरे पर चाकू से वार कर दिया। घायल व्यवसायी बैग लेकर बदमाशों से जूझता रहा। राहगीरों को आते देख बदमाश फरार हो गए। पर्दाफाश के लिए पटहेरवा पुलिस के साथ-साथ स्वाट टीम को भी लगाया गया। जांच के दौरान घटना में शामिल एक बदमाश का लोकेशन मंगलवार की रात दुदही रेलवे स्टेशन के निकट मिला। टीम तत्काल वहां पहुंच एक चाय दुकान पर मौजूद गोगा उर्फ जैनुद्दीन निवासी फाजिलनगर थाना पटहेरवा को हिरासत में ले लिया। उसके पास से 7.65 एमएम की एक पिस्टल, दो कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में उसने व्यवसायी को गोली मारने की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की।

बताया कि घटना में उसके तीन अन्य साथी भी शामिल थे। उसकी निशानदेही पर टीम ने कसया के प्रेमवलिया चौराहे के निकट एक मकान से निजामुद्दीन अंसारी निवासी आराजी कोटवा थाना पटहेरवा, इकबाल अंसारी निवासी बैरागीपट्टी थाना तुर्कपट्टी व नीरज गुप्ता निवासी नौका टोला धुरिया थाना कसया को गिरफ्तार किया। कमरे में तीन बाइक, एक चाकू, नकली नोट छापने की सामग्री, प्रिटर, पेपर, पांच मोबाइल, 11 सिम तथा 67700 रुपये की नकली नोट बरामद हुआ। एसपी ने बताया कि निजामुद्दीन ने व्यवसायी की रेकी कर साथियों को पिस्टल उपलब्ध कराया। जबकि गोगा उर्फ जैनुद्दीन, इकबाल अंसारी व नीरज गुप्ता ने घटना को अंजाम दिया। घटना में प्रयुक्त काले रंग की पल्सर भी बरामद कर ली गई है। एसपी ने कहा कि चारों शातिर अपराधी हैं। चारों के विरुद्ध पहले से लूट आदि के कई मुकदमे दर्ज हैं। गोगा के विरुद्ध देवरिया जिले में भी मुकदमा दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.