कोहरे की धुंध ने रोकी रफ्तार, बढ़ी गलन

नाबालिग के दादा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि घटना वाले दिन शाम को नाबालिग गांव में ही परिचित के यहां गई थी। काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अगले दिन पता चला कि गांव का ही युवक उसे भगा कर ले गया है।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:19 PM (IST)
कोहरे की धुंध ने रोकी रफ्तार, बढ़ी गलन

कुशीनगर: सर्द हवाओं के साथ घने कोहरे की धुंध ने शुक्रवार की सुबह गाड़ियों की रफ्तार रोक दी तो गलन बढ़ने से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। दोपहर में धूप तो निकली, लेकिन गलन बरकरार रही। दिन ढलते ही ठिठुरन बढ़ने लगी तो समय से पहले ही दुकानों के शटर गिर गए और लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए।

सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था न होने से यात्रियों के साथ रिक्शा चालकों, ठेला व खोमचा वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कागज, गत्ता, गाड़ियों का पुराना टायर आदि जलाकर ठंड से बचाव का साधन बनाया जा रहा है। नगर के राजकुमार चौरसिया, महेंद्र, सुरेश, रमेश मोदनवाल आदि का कहना है कि मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। इससे आमजन की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। सबसे अधिक परेशानी नौकरी-पेशा से जुड़े लोगों और दुकानदारों को झेलनी पड़ रही है। सुबह ठंड के साथ ही दिनचर्या शुरू करनी पड़ती है। अलाव की व्यवस्था को लेकर प्रशासन भी उदासीन दिख रहा है। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर यात्री ठिठुरने को मजबूर हैं। ग्रामीण इलाकों के चौक-चौराहों पर भी अलाव की व्यवस्था नहीं है।

एडीएम देवीदयाल वर्मा ने बताया कि अलाव के लिए सभी तहसीलों को 50-50 हजार रुपये भेजे जा चुके हैं। सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया है कि सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें। नगरीय इलाकों में सभी ईओ को अलाव जलवाने को कहा गया है। अगर लापरवाही हो रही है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

नाबालिग को भगा ले जाने का आरोप, मुकदमा

थाना क्षेत्र में नाबालिग को भगा ले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस शुक्रवार को आरोपित व स्वजन के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर नाबालिग व आरोपित युवक की तलाश में जुटी है। घटना बीते आठ जनवरी की है।

नाबालिग के दादा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि घटना वाले दिन शाम को नाबालिग गांव में ही परिचित के यहां गई थी। काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अगले दिन पता चला कि गांव का ही युवक उसे भगा कर ले गया है। युवक की मां तथा उसके मौसेरे भाई की भी इसमें भूमिका है। एसएचओ कपिलदेव चौधरी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही नाबालिग को बरामद कर लिया जाएगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम